close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर को पहली रोप वे सिटी बनाने की पेशकश, मेघवाल ने गडकरी को दिखाई प्रेजेंटेशन

कार्यक्रम में शिरकत करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रोप वे ट्रैफिक सिस्टम का प्रेजेंटेशन देखा और बीकानेर के प्रबुद्ध नागरिकों से इसे अपनाने का आह्वान किया.

बीकानेर को पहली रोप वे सिटी बनाने की पेशकश, मेघवाल ने गडकरी को दिखाई प्रेजेंटेशन
इस प्रोजेक्ट को अपनाकर बीकानेर को देश का पहला रोपवे सिस्टम वाला शहर बनाया जा सकता है.

बीकानेर/ रौनक व्यास: शहर में यातायात की सबसे गंभीर समस्या से निजात पाने के लिए अब बीकानेर सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल एलिवेटेड रोड या रेल बाईपास की जगह रोपवे ट्रैफिक सिस्टम को लागू करना चाहते हैं और इसी के चलते सोमवार को उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में बीकानेर में रोपवे सिस्टम का प्रेजेंटेशन कार्यक्रम आयोजित करवाया. 

इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रोप वे ट्रैफिक सिस्टम का प्रेजेंटेशन देखा और बीकानेर के प्रबुद्ध नागरिकों से इसे अपनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में रोप वे ट्रैफिक सिस्टम मेट्रो और बस से भी सस्ता यातायात साधन हो सकता है. बशर्ते स्थानीय निकाय और अन्य जनप्रतिनिधि इस सिस्टम को अपनाने के लिए अपना मानस बनाएं. उन्होंने कहा कि अगर बीकानेर का स्थानीय निकाय प्रशासन इस सिस्टम को अपनाना चाहे तो वह भारत सरकार की तरफ से इस सिस्टम की लागत कम करवाने का पूरा प्रयास करेंगे. 

दूसरी ओर रोपवे सिस्टम से संबंधित जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने खास बातचीत में बताया कि बीकानेर के बीचों-बीच से गुजर रही रेलवे लाइन व अंदरूनी शहर की तंग गलियों में होने वाली यातायात समस्या से बचने के लिए रोपवे सिस्टम अपनाया जा सकता है. जिसके जरिए रोजाना हजारों शहरवासी एक स्थान से दूसरे स्थान का सफर सुगमता से कर सकते हैं और इसके लिए वे बीकानेर में एक राय बनाने के प्रयासों में जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि एलिवेटेड रोड व रेल बाईपास का प्रोजेक्ट विवादों में आने के बाद उन्हें उम्मीद है कि बीकानेर शहर वासी इस प्रोजेक्ट को अपनाकर बीकानेर को देश का पहला रोपवे सिस्टम वाला शहर बनने में मदद करेंगे.