क्रूड ऑयल के पाइप में सेंध लगाकर करोड़ों रुपये का तेल चोरी, गिरोह का पर्दाफाश

राजधानी जयपुर में तेल कपंनियों की पाइप लाइन में सेंध लगाकर करोड़ों रूपए का तेल चोरी करने के मामले में जयपुर ग्रामीण पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 

क्रूड ऑयल के पाइप में सेंध लगाकर करोड़ों रुपये का तेल चोरी, गिरोह का पर्दाफाश
अंतराज्जीय गैंग के मुख्य सरगना राशिद सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जयपुर: राजधानी जयपुर में तेल कपंनियों की पाइप लाइन में सेंध लगाकर करोड़ों रूपए का तेल चोरी करने के मामले में जयपुर ग्रामीण पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. शाहपुरा थाना पुलिस ने तेल चोरी करने वाली अंतराज्जीय गैंग के मुख्य सरगना राशिद सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पायलट ने लताड़ा

राजस्थान की राजधानी जयपुर के शाहपुरा इलाके में आईओसीएल कंपनी की मुख्य पाइप लाइन में सेंध लगाकर करोड़ों रूपए का क्रूड ऑयल चोरी करने वाली शातिर गैंग का मुख्य आरोपी राशिद और उसके साथी पवन कुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस की माने तो मुख्य आरोपी राशिद और पवन इससे पहले भी हरियाणा में तेल कंपनियों की पाइप लाइन में सेंध लगाकर क्रूड ऑयल चोरी करने के मामले में गिरफ्तार हो चुका हैं. जेल से छूटने के बाद दोनों आरोपियों ने एक अलग गैंग बनाई और तेल कंपनियों की पाइप लाइनों में सेंध लगाकर तेल चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगे.

जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि शाहपुरा इलाके में हाइवे के पास सुरंग बनाकर आईओसीएल तेल कंपनी की पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर तेल चोरी की वारदात हो रही थी. जयपुर ग्रामीण पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दे मामले एक आरोपी को पकड़कर पूछताछ की तो मुख्य आरोपी राशिद और पवन के बारे में जानकारी सामने आई, लेकिन पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही आरोपी भूमिगत हो गए. पुलिस की विशेष टीमों ने सूचना जुटाते हुए मुख्य आरोपी राशिद और उसके साथी पवन को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है.

जयपुर ग्रामीण पुलिस ने तेल कंपनियों की पाइप लाइन में सेंध लगाकर करोड़ों रूपए का तेल चोरी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश तो कर दिया है, लेकिन इस गिरोह से चोरी का क्रूड ऑयल खरीदने वालों को पकड़ना अब भी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: तेल के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, पायलट बोले- 'इसके पीछे बड़ी साजिश'