राजस्थान: सड़क पर उतरे 'विधायक जी', खुद इलाके में की सेनिटाइजेशन की शुरूआत

विधायक महेश जोशी ने गुरुवार को सुभाष चौक इलाके से सेनिटाइजेशन की शुरूआत की. जोशी ने खुद पीठ पर मशीन लगाकर सेनिटाइजेशन करना शुरू किया.

राजस्थान: सड़क पर उतरे 'विधायक जी', खुद इलाके में की सेनिटाइजेशन की शुरूआत

विष्णु शर्मा/जयपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को लेकर हर कोई बचाव में लगा है. महामारी नहीं फैले इसके लिए अब विधायक और अफसर तक सड़कों पर उतर आए हैं. विधानसभा में मुख्य सचेतक और विधायक महेश जोशी ने खुद मशीन लगाकर सेनिटाइजेशन किया. इस दौरान, जोशी के साथ नगर निगम आयुक्त वीपी सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर दिन प्रतिदिन खतरा बढ़ता ही जा रहा है. लोगों में भी आशंकाए घर कर रही हैं. इधर आम आदमी से लेकर अफसर और जनप्रतिनिधि तक महामारी से बचाव के लिए जुट गए हैं. हर कोई अपने अपने स्तर से बचाव के उपाय कर रहा है.

इस बीच, विधायक महेश जोशी ने गुरुवार को सुभाष चौक इलाके से सेनिटाइजेशन की शुरूआत की. जोशी ने खुद पीठ पर मशीन लगाकर सेनिटाइजेशन करना शुरू किया. इसके बाद निगम आयुक्त वीपी सिंह व अन्य अधिकारी और कार्यकर्ताओं ने सेनिटाइज करना शुरू किया.

सुभाष चौक से शुरू होकर जोरावर सिंह गेट तक घरों के बाहर सेनिटाइज किया. वहीं, विधायक डॉ महेश जोशी ने कहा कि सेनिटाइजेशन का यह कार्य महज दिखावा न होकर पूरी निष्ठा के साथ किया जाएगा. हरेक वार्ड-मोहल्ले सहित पूरे क्षेत्र को सेनिटाइज किया जाएगा. इसमें नगर निगम के साथ सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है. लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी. साथ ही लोग परेशान नहीं हो, इसके लिए सरकार उनकी हर प्रकार की मदद करेगी.

राजस्थान में दो नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद अब यहां इस घातक वायरस के मरीजों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एक मरीज 45 वर्षीय है और जयपुर का रहने वाला है. वहीं दूसरा, 35 वर्षीय मरीज झुंझनू का है.

खबर के मुताबिक, दोनों मरीजों ने पश्चिम एशिया की यात्रा की थी. इन दोनों जगहों पर इन मरीजों के सीधे संपर्क में आए लागों को खोजा जा रहा है.