राजस्थान निकाय चुनाव 2019: बांसवाड़ा में रुपये बांटने का आरोप, कई जगहों पर झड़प की खबरें

बांसवाड़ा के वार्ड नंबर 26 के पोलिंग बूथ के आस-पास माहौल बिगड़ने की खबर आई. वहीं भरतपुर शहर में नगर निगम के वार्ड संख्या 25 पर फर्जी मतदान को लेकर जमकर हंगामा हुआ. 

राजस्थान निकाय चुनाव 2019: बांसवाड़ा में रुपये बांटने का आरोप, कई जगहों पर झड़प की खबरें
कुछ जगहों से फर्जी वोटिंग और झड़प की खबरें भी सामने आ रही हैं.

जयपुर: राजस्थान के 49 नगर निकायों में सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया जारी है. इनमें 19 नगर परिषद, 27 पालिका और 3 निगम शामिल हैं. सभी निकायों में ईवीएम के जरिए वोटिंग की जा रही है. चुनाव के नतीजे 19 नवंबर को आएंगे. 

निकाय चुनावों के मद्देनजर सभी जगहों पर भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इसके बावजूद कुछ जगहों से फर्जी वोटिंग और झड़प की खबरें भी सामने आ रही हैं. वहीं बांसवाड़ा में तो वोटर्स ने रुपये बांटने का आरोप भी लगाया.

बांसवाड़ा के वार्ड नंबर 26 के पोलिंग बूथ के आस-पास माहौल बिगड़ने की खबर आई. वहीं भरतपुर शहर में नगर निगम के वार्ड संख्या 25 पर फर्जी मतदान को लेकर जमकर हंगामा हुआ. इस हंगामे में एक महिला घायल भी हो गई. मतदान के लिए आए लोगों ने रुपये बांटने का भी आरोप लगाया. 

भिवाड़ी में मतदाताओं को डराने की कोशिश
भिवाड़ी निकाय चुनाव को लेकर भी नगर परिषद के वार्ड संख्या 4 के आशियाना आंगन से चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, ये चारों व्यक्ति हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद के रहने वाले है और यहां निकाय चुनाव को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे. 

मतदाताओं का आरोप था कि ये चारों व्यक्ति लाइन में लगे मतदाताओं को डराने में लगे हुए थे. सूचना मिलते ही एएसपी और डीएसपी मौके पर पहुंचे और चारों को गिरफ्तार किया गया. अभी पुलिस उनसे पूछताछ में लगी हुई है कि वो किस कैंडिडेट के समर्थन में भिवाड़ी आए थे.

बीएलओ पर वोटर्स को भ्रमित करने का आरोप
पाली के सुमेरपुर में नगर पालिका चुनाव के पोलिंग बूथ नंबर 16 के बाहर फर्जी वोटिंग को काफी हंगामा हुआ. फर्जी वोट डालने के मामले में प्रत्याशियों ने बीएलओ पर आरोप लगाए. उन्होंने बीएलओ द्वारा वोटरों को भ्रमित करने का आरोप लगाया. 

डीडवाना में भी जमकर हुई धक्का-मुक्की 
डीडवाना में निकाय चुनाव को लेकर मतदान जारी है. यहां भी वार्ड नंबर 35 में दो पक्षों में धक्का-मुक्की और हंगामा हुआ.