अलवर: घने कोहरे में हाहाकार, धारूहेड़ा के पास 20 से ज्यादा गाड़ियां टकराईं

कोहरे का प्रकोप एक बार फिर सामने आया है. एनएच 8 पर बहरोड़ में सुबह घना कोहरा होने के चलते वाहन एक दूसरे से टकराते चले गए.

अलवर: घने कोहरे में हाहाकार, धारूहेड़ा के पास 20 से ज्यादा गाड़ियां टकराईं
करीब बीस से ज्यादा वाहन आपस में भिड़ गए

अलवर: कोहरे का प्रकोप एक बार फिर सामने आया है. एनएच 8 पर बहरोड़ में सुबह घना कोहरा होने के चलते वाहन एक दूसरे से टकराते चले गए. इस दौरान करीब बीस से ज्यादा वाहन आपस में भिड़ गए, इसमें कई चालको को चोटें भी आई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को एक तरफ कर यातायात शुरू करवाया. 

इस दौरान वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. यह घटना होटल ग्रांड हिरा के पास NH8 की है. बहरोड़, नीमराना पुलिस, NHAI के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और क्रेन की सहायता से गाड़ियों को करीब एक घंटे तक हटाया और जाम खुलवाया गया. घटना के बाद हाइवे  पर लंबा जाम लग गया था. बहरोड़ थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे आठ पर दुघेड़ा के पास हुए एसिडेंट में 20 वाहन भीड़े थे, जिसमें ज्यादातर फोरव्हीलर गाड़ियां थी. इस हादशे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं.  

बहरोड़ थानाधिकारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे कोहरा कम होने लगा था और विजिबलिटी बढ़ने के साथ वाहन चालकों ने जल्दबाजी में अपने वाहनों की रफ्तार बढ़ा दी थी. इसके बाद एक ट्रेलर चालक ने ब्रेक लगा दिया तभी उसके पीछे आ रही स्कॉर्पियो और कैंटर गाड़ी टकरा गई. इसके बाद एक साथ वाहन इन वाहनों में आ घुसे. एसिडेंट के बाद वाहन चालकों ने जैसे ही ब्रेक लगाए उसके बाद फिर अन्य वाहन उनमें जा भिड़े और एक के बाद एक करके 200 मीटर क्षेत्र में 20 वाहन भीड़ गए.

आपको बता दे कि तीन दिन पहले ही दौसा जिले में भी कोहरे के चलते दो अलग-अलग हादसों में 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे. पहला हादसा मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में हाईवे पर खेड़ी रामला गांव के समीप हुआ, जहां रोडवेज और ट्रोले की भिड़ंत हो गई. हादसे में दो दर्जन लोग घायल हो गए. 

वहीं दूसरा हादसा महुआ थाना क्षेत्र में हाईवे पर बाईपास पर पिकअप और ट्रक की भिड़ंत हो गई जिसमें 4 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को महुआ और सिकराय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से अस्पताल में भर्ती करवाए गए घायलों में से आधा दर्जन घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हादसे के शिकार वाहनों को सड़क से हटाकर यातायात सुचारू करवाया.