close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा- 'किसान हित के लिए करुंगा काम'

कैबिनेट राज्य मंत्री बने कैलाश चौधरी बाड़मेर से सांसद चुने गए है. जी मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने किसानों के हितों के लिए काम करने की प्रतिबद्धता जताई. 

कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा- 'किसान हित के लिए करुंगा काम'
कैलाश चौधरी ने मानवेंद्र को चुनाव में हराया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी कैबिनेट में कृषि राज्य मंत्री बनने के बाद बाड़मेर के सांसद कैलाश चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि  मैं किसान का बेटा हूं, किसानों की समस्याएं दूर करुंगा. 

चौधरी ने कहा पीएम मोदी के सपनों को साकार करने के लिए किसानों की आय दुगुनी करेंगे. इसके साथ ही प्रमुखता से किसान समृद्धि योजना को लागू करना उनका प्रयास रहेगा. आपको बता दें कि राजस्थान से 3 मंत्रियों में शामिल बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी को कृषि राज्य मंत्री बनाया गया है.

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बाड़मेर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए कैलाश चौधरी ने राज्य मंत्री के रुप में शपथ ली. बीजेपी के दिग्गज नेताओं में जाने जाने वाले जसवंत सिंह के बेटे कांग्रेस प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह को 3, 23, 808 वोटों से मात दी है. इस चुनाव में उन्हें 8,46,526 मत मिला. 

20 सितंबर, 1973 को जन्में कैलाश चौधरी राजस्थान के बाड़मेर जिले के बायतू के रहने वाले हैं. उन्होंने एमए के साथ बीपीएड की डिग्री भी हासिल कर रखी है. 

लंबे समय से बीजेपी की राजनीति में सक्रिय रहे चौधरी ने 2013 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में बायतू सीट से बीजेपी की टिकट पर ही पहली बार जीत दर्ज की थी. लेकिन हाल ही में संपन्न हुए 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कैलाश चौधरी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा.