राजस्थान: शब-ए- बारात पर राज्यपाल का पैगाम, कहा- 'घर में रह ही करें इबादत'

राज्यपाल ने कहा कि इस पावन दिवस पर अल्लाह से क्षमा मांगना पुनित कार्य होता है. सभी लोग घर पर रहकर इस त्यौहार को मनाएं.

राजस्थान: शब-ए- बारात पर राज्यपाल का पैगाम, कहा- 'घर में रह ही करें इबादत'
कलराज मिश्रा ने कहा कि प्रदेश की खुशहाली के लिए इबादत करें.

जयपुर: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने शब-ए-बारात (Shab-e-Barat 2020) के मौके पर प्रदेश के मुस्लिम भाइयों, बहनों और बच्चों को पैगाम दिया है. राज्यपाल ने कहा है कि यह महत्वपूर्ण दिवस है. इस दिवस पर खुदा की इबादत घरों में ही रह कर करनी है. साथ ही घर पर भी सोशल डिस्टेसिंग रखें.

राज्यपाल ने कहा कि इस पावन दिवस पर अल्लाह से क्षमा मांगना पूनीत कार्य होता है. सभी लोग घर पर रहकर इस त्यौहार को मनाएं. अल्लाह से दुआ मांगे कि देश व प्रदेश जल्द ही कोरोना वायरस (Coronavirus) से मुक्त हो सके. कलराज मिश्रा ने कहा कि प्रदेश की खुशहाली के लिए इबादत करें.

उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करना है. साथ ही एकजुटता से किए गए प्रयास से ही कोरोना को मात दी जा सकेगी. बता दें कि इससे पहले राज्यपाल ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के मुस्लिम आध्यात्मिक गुरूओं से फोन पर वार्ता करके लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने का आग्रह किया था.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध है. वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है और अब तक कुल 430 के ऊपर मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें कि, जयपुर में कोरोना के अब 129 मामले, जोधपुर में 32, झुंझुनू में 31, टोंक और भीलवाड़ा में सात-सात, बांसवाड़ा में 12, चुरू में 11, जैसलमेर में 19, भरतपुर में आठ, दौसा में छह, धौलपुर में एक, डुंगरपुर में पांच, करौली में दो, पाली में दो, सिकर में एक, उदयपुर में चार, प्रतापगढ़ में दो, नागौर में एक, कोटा में 15, झालावार में नौ और बाड़मेर में एक मामले हैं.