close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नागौर: बीजेपी ने आगामी चुनावों के लिए तैयार की रणनीति, कार्यकर्ताओं से करेगी सीधा संवाद

बीजेपी सूत्रों के अनुसार, कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से संपर्क कर स्थानीय स्तर की समस्याओं एवं विषयों पर चर्चा हो रही है. जिससे आने वाले चुनावों में जमीनी मुद्दों को भुनाया जा सके.

नागौर: बीजेपी ने आगामी चुनावों के लिए तैयार की रणनीति, कार्यकर्ताओं से करेगी सीधा संवाद
बेनीवाल की खाली सीट पर भी उप-चुनाव होने जा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नागौर: विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के बाद नागौर जिले में बीजेपी आने वाले निकाय, पंचायत राज एवं खींवसर विधान सभा उप-चुनाव की तैयारियों में जूट गई है. इसको लेकर बीजेपी सदस्यता अभियान के साथ पन्ना स्तर तक के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने जा रही है.

बीजेपी सूत्रों के अनुसार, कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से संपर्क कर स्थानीय स्तर की समस्याओं एवं विषयों पर चर्चा हो रही है. जिससे आने वाले चुनावों में ज़मीनी मुद्दों को भुनाया जा सके.

सियासी जमीन की तलाश शुरू
प्रदेश के राजनीतिक सियासत के इस शह ओर मात के खेल में भले ही विधान सभा चुनाव भले ही कांग्रेस ने जीत ली हो. लेकिन बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में हार का बदला चुका दिया. सियासी हार जीत के इस खेल में अब बीजेपी ने नागौर ज़िले में अभी से ही अपनी सियासी ज़मीन तलाशनी शुरू कर दी है. 

बेनीवाल की सीट पर भी है नजर
निकाय एवं पंचायत राज चुनाव के अलावा नागौर से सांसद बने हनुमान बेनीवाल की ख़ाली हुई खींवसर की विधानसभा सीट को लेकर राजनीतिक गतिविधियां शुरू हो चूकी है. खींवसर में अब जल्द ही विधानसभा के उप-चुनाव होने हैं. इसी उप-चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों का अखाड़ा अब मुद्दों के आधार पर जमने वाला है.

जनसंपर्क अभियान हुआ शुरू
बीजेपी सदस्यता अभियान के साथ साथ स्थानीय निकाय, पंचायती राज संस्थाओं एवं खींवसर विधान सभा के उप चुनाव को लेकर आम लोगों से जनसंपर्क शुरू कर दी है. इसी क्रम में केंद्र सरकार की नीतियों, योजनाओं के लेकर जनसंपर्क शुरू कर दिया गया है.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी 185 सीटों पर रही आगे
मीडिया से बातचीत में नागौर के पूर्व सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सी आर चौधरी ने कहा कि बात लोकसभा चुनाव में आए जनादेश की माने तो प्रदेश की 200 में से 185 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है. जिसका लाभ बीजेपी को प्रदेश के निकाय और पंचायत चुनाव के साथ खींवसर के विधानसभा उप चुनाव में भी होगा.

जनता के बीच इन मुद्दों के साथ उतरेगी पार्टी
उन्होंने उसको लेकर मुद्दा गत आधार पर प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर भी क़ानून व्यवस्था के मामले में जमकर प्रहार किए है ओर इन चुनाव को लेकर जनता के मुद्दों पर पब्लिक के बीच जाने की बात कही है.

नागौर के राजनीती में होगा खास
कभी भाजपा तो कभी कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले नागौर के राजनीतिक हालातों को लेकर इस बार निकाय ,पंचायत राज एवं विशेषकर खींवसर के विधान सभा उप चुनाव में क्या कुछ ख़ास रहेगा वह देखना महत्वपूर्ण होगा. बहरहाल मुद्दों के आधार पर भाजपा इस बार आने वाले चुनावो को एक प्लान के तहत ज़रूर लेती नजर आ रही है.म