Parbatsar: अखिल भारतीय माली सेवा सदन पुष्कर के चुनाव सम्पन्न, जानिए कौन बना अध्यक्ष
Advertisement

Parbatsar: अखिल भारतीय माली सेवा सदन पुष्कर के चुनाव सम्पन्न, जानिए कौन बना अध्यक्ष

बिदियाद के ओमप्रकाश सांखला बने अध्यक्ष, प्रतिद्वंदी पुष्कर के बाबूलाल दग्दी को 627 मतों से हराया.

ओमप्रकाश सांखला बने अध्यक्ष

Parbatsar: नागौर जिले के परबतसर में अखिल भारतीय माली ( सैनी ) सेवा संस्थान के अध्यक्ष पद के लिए संस्थान के चुनाव पुष्कर मुख्यालय पर संपन्न हुए. चुनाव में बिदियाद (परबतसर) के ओम प्रकाश सांखला ने अपने इकलौते प्रतिद्वंदी पुष्कर के बाबूलाल दग्दी को 627 मतों से हराया. परबतसर के पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष और वर्तमान पार्षद लोकेश मालाकार ने बताया कि सुबह 10 से शाम 5 बजे तक मतदान आयोजित हुआ. जिसमें कुल 4 हजार 219 मतदाताओं में से 1558 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया मतदान के तत्काल बाद मतगणना देर रात तक की गई.

यह भी पढ़ें :  इस बात पर नाराज होकर घर से भागी युवती, लोगों ने बेचने का किया प्रयास, साहस ने बचाया

मतगणना के बाद ,ओम प्रकाश सांखला को 1091 और बाबूलाल दग्दी को 464 वोट मिले साथ ही तीन मत खारिज हुए. चुनाव परिणाम घोषित होने के साथ ही सांखला के समर्थकों में खुशी की लहर छा गई. पहली बार माली समाज की सबसे बड़ी संस्थान के चुनाव मतदान द्वारा कराये जाने को लेकर समाज में भारी उत्साह था. चुनाव स्थल पर देश के कोने - कोने से आये माली समाज के हजारों लोगों का हुजुम मेले जैसा माहौल बना रहा. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस भी मुस्तेद रहकर व्यवस्थाओं को संभाल रही थी. मुख्य चुनाव अधिकारी मुकेश अजमेरा, सहायक चुनाव अधिकारी कैलाश चौहान, जितेन्द्र मारोठिया, दिनेश तुंदवाल, सुरेन्द्र भाटी, भागचन्द्र पंवार , माखनलाल मारोठिया, प्रदीप कच्छावा को समाजबंधुओं ने निष्पक्ष चुनाव और शांतिपूर्व मतदान कराने के लिए धन्यवाद सहित आभार व्यक्त किया.

चुनाव अधिकारी ने जैसे ही ओमप्रकाश सांखला को निर्वाचित घोषित किया, वैसे ही माली समाज धर्मशाला के बाहर जयघोष के नारे लगाते हुए लोगों ने सांखला को अपने कंधों पर उठाकर जुलुस निकालते हुए चुनाव कार्यालय पर ले जाकर उनका मालाओं से भव्य स्वागत किया. इस अवसर पर समाज को संबोधित करते हुए सांखला ने कहा कि जीवन में समाजसेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं है. 

यह भी पढ़ें :  राजधानी जयपुर में भी डीजल की कीमतों ने लगाया शतक, जानें पेट्रोल के भी बढ़े रेट

समाज के प्रत्येक नागरिक को अपने सामाजिक और पारिवारिक दायित्वों के साथ - साथ समाजसेवा के लिए भी समय अवश्य निकालना चाहिए. समाज के गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा और उनके उत्थान के साथ - साथ पुष्कर स्थित माली समाज की धर्मशाला को और बेहतर बनाने के लिए हम हमेशा प्रयासरत रहेंगे. मतदान के लिए राजस्थान के विभिन्न शहरों के अलावा दिल्ली , हरियाणा , मध्यप्रदेश , महाराष्ट्र , गुजरात से समाज बंधु पुष्कर पहुंचे.

इस अवसर पर महात्मा फूले राष्ट्रीय जागृति मंच के अध्यक्ष मोतीलाल सांखला , संस्थान के संरक्षक सेवाराम दगदी , ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज के राष्ट्रीय सचिव ताराचंद गहलोत , महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्का सैनी , महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली , संगठन मंत्री कन्हैयालाल माली, तोताराम सांखला, मंगलप्रसाद चौहान, मीठुलाल सतरावला, प्रहलाद गहलोत सहित कई संस्थाओं के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण भी उपस्थित रहे.

Reporter: Damodar Inaniya

Trending news