Chaitra Navratri 2023: वर्ष प्रतिपदा और चैत्र नवरात्री के पहले दिन आज डीडवाना और आसपास के देवी मंदिरो मे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. भारतीय नववर्ष 2080 और चैत्र नवरात्रि के पहले दिन आज डीडवाना और आसपास के देवी मंदिरों में श्रद्धांलुओं और देवी भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवरात्री के घट स्थापना और देवी मंदिरों मे विशेष पूजा पाठ के आयोजन किये गए. इस दौरान सभी देवी मंदिरों मे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. हिन्दू नववर्ष चेत्र शुक्ल प्रतिपदा पर जहां लोगों ने दिन की शुरुआत मंदिरों मे पूजा पाठ के साथ की, वहीं देवी मंदिरो मे देवी भक्तों ने माथा टेक कर आशीर्वाद लिया. 


ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023 Wishes: इस चैत्र नवरात्रि पर अपने प्रियजनों को भेजें ये खास शुभकामना संदेश, बन जाएगी बात


इस मौके पर विभिन्न मंदिरों मे अनेक धार्मिक आयोजन और विशेष पूजा पाठ भी रखे गए. सालासर रोड़ स्थित संतोषी माता मंदिर मे सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. वहीं नमक झील स्थित पाढाय माता मंदिर में भी विशेष पूजा पाठ का आयोजन किया गया. वर्ष प्रतिपदा पर कुछ मंदिरो में विशेष हवन रखे गए. नववर्ष पर लोग एक दूसरे को बधाई देते हुए भी नजर आए. वहीं कुचामन मे वर्ष प्रतिपदा की पूर्व संध्या पर  भारत माता पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया और नासिक के बैंड द्वारा शानदार प्रस्तुतियां दी गई. वहीं परबतसर मे भी नववर्ष की पूर्व संध्या पर शानदार आतिशबाजी की गई.