बिजली कटौती पर किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, आधी रात को बिजली घर का किया घेराव
Advertisement

बिजली कटौती पर किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, आधी रात को बिजली घर का किया घेराव

भीषण गर्मी में नगौर जिले की  बिजली विभाग के जरिए की जा रही अघोषित कटौती एवं राज्य सरकार के निर्देशों अनुरूप किसानों को बिजली सप्लाई नहीं मिलने से नाराज है.

बिजली घर का किया घेराव

Merta: भीषण गर्मी में नगौर जिले की  बिजली विभाग के जरिए की जा रही अघोषित कटौती एवं राज्य सरकार के निर्देशों अनुरूप किसानों को बिजली सप्लाई नहीं मिलने से नाराज है. बिजली कटौती से नाराज मेड़ता रोड ग्राम पंचायत एवं जारोड़ा ग्राम पंचायत के किसानों ने देर शाम बिजली घर का घेराव किया.  

यह भी पढ़ेः गुरु सुरेंद्र बहादुर सिंह की भारी पुलिस तैनाती के बीच निकली अंतिम यात्रा, पौत्र ने की ये विनम्र अपील

साथ ही कृषि क्षेत्र में बिजली सप्लाई को लेकर विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों  के जरिए  बरती जा रही लापरवाही से नाराज किसानों ने लॉग बुक में  समय और दी गई सप्लाई के समय में फेरबदल की शिकायत करते हुए, शहरी क्षेत्र की लाइट का काटने की मांग की . साथ ही कहा कि, यदि कृषि क्षेत्र में लाइट नहीं तो शहरी क्षेत्र में भी नहीं.

 स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कर्मचारी सुमित भाटी ने कनिष्ठ अभियंता दिलीप फिडोदा और सहायक अभियंता गोपाल कृष्ण शर्मा को स्थिति से अवगत कराया.  साथ ही कलेक्टर के आदेशों की अंनदेखी करके  दोनों अधिकारी अपना मुख्यालय छोड़कर अपने-अपने घर जा चुके थे. वहीं दूसरी तरफ,  किसान अधिकारियों को मौके पर बुलाने की बात पर अड़ गए और बिजली घर पर ही धरना देकर बैठ गए.

यह भी पढ़ेः अजमेर में दो समुदाय में पत्थरबाजी के बाद,पुलिस का फ्लैग मार्च,8 लोगों को भेजा गया जेल

बता दें कि,  शाम 5 बजे से रात 10:45 बजे तक चले इस हाई वोल्टेज हंगामे के बाद आखिरकार सरपंच प्रतिनिधि मेघराज की मध्यस्था से किसानों को निर्बाध 4 घंटे बिजली सप्लाई देने तथा पूर्व में काटी गई बिजली आपूर्ति की समय अवधि भी पूर्ण करने की बात पर सहमति बनाई गई. जिसके बाद  किसानों ने अपना धरना समाप्त किया. पर इसके बावजूद  किसानों ने चेतावनी दी कि, यदि समय रहते बिजली सप्लाई व्यवस्था में सुधार नहीं  हुआ  तो शीघ्र ही किसान उग्र आंदोलन कर विरोध प्रदर्शन करेंगे, जिसका खामियाजा बिजली विभाग को भुगतना होगा.
REPORTER - DAMODAR INANIYAN

Trending news