जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों का धरना जारी, इस बार भी बातचीत रही बेकार
Advertisement

जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों का धरना जारी, इस बार भी बातचीत रही बेकार

आपको बता दें कि मातासुख गांव में तीन मार्च से जमीन के मुआवजे और अन्य मांगों को लेकर धरना जारी है. इस बीच किसान इमरान खान पुत्र नवाब खान की धरना स्थल पर तबीयत भी बिगड़ी थी और उसका इलाज कराया गया था. 

 

जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों का धरना जारी, इस बार भी बातचीत रही बेकार

Jayal: नागौर के जायल के मातासुख में पिछले दो महीनों से अपनी जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों का धरना जारी है.  मंगलवार को आरएसएमएमएल के अधिकारियों ने किसानों को कार्यालय में बुलाकर वार्ता की पर कोई नतीजा नहीं निकला.

आरएसएमएमएल कार्यालय में खान उप महाप्रबंधक एमएस सोलंकी, खान प्रबंधक श्रवण बेरवाल समेत आरएसएमएमएल के अधिकारियों ने किसानों से बातचीत की इस दौरान किसान नाथूराम शिवपुरी मुस्ताक खान ने बताया कि किसान, पिछले 2 महीने से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. कई बार वार्ताओं का दौर चलने के बाद भी मांगों पर सहमति नहीं बनी.

आपको बता दें कि मातासुख गांव में तीन मार्च से जमीन के मुआवजे और अन्य मांगों को लेकर धरना जारी है. इस बीच किसान इमरान खान पुत्र नवाब खान की धरना स्थल पर तबीयत भी बिगड़ी थी और उसका इलाज कराया गया था. किसानों के धरने के चलते मातासुख लिग्नाइट कोयला खदान बन्द होने से रोजाना साठ से सतर लाख का नुकसान हो रहा है. किसानों द्वारा 11 मार्च से कोयला खदान में खनन कार्य बंद करवा दिया गया था. 

रिपोर्टर - दामोदर ईनाणियां

ये भी पढ़ें: बॉयोलॉजिकल पार्क में भालू खा रहा आईसक्रीम, जानवरों की डाइट में ककड़ी,खीरा और तरबूज शामिल

Trending news