वकीलों के चैम्बरों पर चार दिनों से लटके ताले, 400 मामलों की नहीं हो पा रही सुनवाई
Advertisement

वकीलों के चैम्बरों पर चार दिनों से लटके ताले, 400 मामलों की नहीं हो पा रही सुनवाई

डीडवाना का प्रशासनिक महत्व कम करने को लेकर बार संघ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बीते तीन दिनों से बैठा हुआ है.

चैम्बरों पर लटके ताले.

Deedwana: राजस्थान के डीडवाना का प्रशासनिक महत्व कम करने को लेकर बार संघ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बीते तीन दिनों से बैठा हुआ है और आज आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत का भी बार संघ की और से बहिष्कार किया गया है. बार संघ की इस अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन और कार्य बहिष्कार से डीडवाना के तीन रेवन्यू कोर्ट और तीनों सिविल कोर्ट में रोजाना लगभग 400 मामलो की सुनवाई प्रभावित हो रही है. 

यह भी पढ़ें: अजमेर के किशनगढ़ में इस महंगे शौक ने 3 युवक को पहुंचाया जेल, जानिए मामला

कोर्ट में पेशी के लिए आने वाले वादी और फरियादी बीना पेशी हुए ही निकल जाते है और कोर्ट भी मामलो की सुनवाई के लिए अगली पेशी देकर बुला रहा है. साथ ही आज राष्ट्रीय लोक अदालत में भी समझौता करके जो मामले निपटाए जाने थे वो भी नही हो पाएंगे और इसकी वजह से सबसे व्यस्त रहने वाला सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाला कोर्ट परिसर खाली और वीरान नजर आ रहा है. डीडवाना बार संघ के कार्यालय सहित वकीलों के चैम्बरों पर ताले लटके हुए है तो प्रलेख लेखक और स्टाम्प वेंडरो की टेबल कुर्सियां खाली नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें: नसीराबाद में मनरेगा में भ्रष्टाचार को लेकर हुआ यह खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

वकीलों को मनाने के लिए कोर्ट परिसर से भी बार-बार बुलावा आया है तो एडीजे जज भी धरने पर जाकर काम पर लौटने के साथ राष्ट्रीय लोक अदालत में काम और सहयोग की मांग की गई है मगर बार संघ अपनी मांगों पर अड़ा हुआ है. दूसरी तरफ चार दिनों की कार्य बहिष्कार और धरने के बावजूद अब तक प्रशासन की तरफ से कोई वार्ता का प्रयास नही किया गया है. बार संघ सहित कचहरी परिसर में काम करने वाले सभी स्टांप वेंडर्स टाइपिस्ट और अन्य निजी लोगों की इस हड़ताल को अब अन्य संगठनों का भी साथ मिलना शुरू हो गया है. वहीं मंगलवार को डीडवाना बंद का आह्वान भी किया गया है.

Reporter: Kuldeep Goyal

Trending news