इंदिरा बावरी ने समदोलाव टोल प्लाजा बंद करवाने की रखी मांग, विधानसभा में उठाई आवाज
Advertisement

इंदिरा बावरी ने समदोलाव टोल प्लाजा बंद करवाने की रखी मांग, विधानसभा में उठाई आवाज

मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी ने विधानसभा प्रक्रिया एवं कार्य संचालन के नियम-50 के तहत स्थगन-प्रस्ताव के माध्यम से समदोलाव टोल प्लाजा बंद करवाए जाने की मांग रखी है. 

इंदिरा बावरी ने समदोलाव टोल प्लाजा बंद करवाने की रखी मांग

Merta: मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी ने विधानसभा प्रक्रिया एवं कार्य संचालन के नियम-50 के तहत स्थगन-प्रस्ताव के माध्यम से समदोलाव टोल प्लाजा बंद करवाए जाने की मांग रखी है. मेड़ता सिटी जसनगर सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर समदोलाव टोल प्लाजा को बंद करने की मांग उठाते हुए विधायक इंदिरा बावरी ने विधानसभा में प्रक्रिया तथा कार्य संचालन के नियम-50 के तहत स्थगन-प्रस्ताव प्रस्तुत कर मेड़ता सिटी से जसनगर सड़क के सम्पूर्ण क्षतिग्रस्त होने के कारण राज्य राज मार्ग पर स्थित समदोलाव टोल प्लाजा की टोल वसूली बंद करने की आवाज उठाई. 

यह भी पढ़ें- खेमेबाजी के बीच अशोक गहलोत ने खोला बड़ा सियासी राज, बताया- कैसे सचिन पायलट बने थे केंद्र में मंत्री

इसके साथ ही जब तक टोल प्लाजा बंद नहीं होता तब तक समदोलाव टोल प्लाजा के आसपास के गांव धनेरिया, डुकिया, भंवाल, समदोलाव, गेमलियास और जसनगर सहित आसपास के ग्रामीणों से भी टोल वसूला जाता है, उनको टोल मुक्त किए जाने की मांग की गई, स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से विधायक बावरी ने सदन के माध्यम से सरकार को बताया कि विधानसभा क्षेत्र मेड़ता से गुजरने वाले राज्य राज मार्ग पर मेड़ता सिटी से जसनगर के मध्य समदोलव टोल प्लाजा लगा हुआ है जिसके द्वारा टोल से गुजरने वाले सभी वाहनों से टोल लिया जा रहा है.

जबकी मेड़ता सिटी से जसनगर तक 20 किलोमीटर सड़क सम्पूर्ण क्षति ग्रस्त हो चुकी है, जिससे स्थानीय आम जन में भारी जनाक्रोस है, ऐसी स्थिति में टोल प्लाजा द्वारा टोल वसूलना जारी रखा गया तो स्थानिय लोग आक्रोशित होकर टोल बंद करवाने के लिए मजबूर होंगे. विधानसभा क्षेत्र मेड़ता से गुजरने वाले राज्य राज मार्ग पर मेड़ता सिटी से जसनगर के मध्य स्थित समदोलव टोल प्लाजा पर टोल वसूली बंद करवाई जाए तथा क्षतिग्रस्त सड़क को तुरंत ठीक कराई जाए.

विधायक बावरी ने बताया कि इससे पूर्व भी सड़क अत्यधिक क्षतिग्रस्त होने की सूचना तथा टोल प्लाजा पर टोल वसूली बंद करवाए जाने के लिए जिला कलेक्टर को भी पत्र प्रेषित कर सूचित किया गया है फिर भी अभी तक टोल वसूली बंद नहीं की गई.
Report- Damodar Inaniya

Trending news