लालच में दांव पर लगाया अस्तित्व, चुरू में पैस के लिए मर्द से बना किन्नर
Advertisement

लालच में दांव पर लगाया अस्तित्व, चुरू में पैस के लिए मर्द से बना किन्नर

राजस्थान के अजमेर IG  से  नागौर के एक शख्स ने मदद की गुहार लगाई है.  उसका आरोप है कि उसे पैसे का लालच देकर जाल फंसाया और फिर किन्रर बनाकर अब  हिंदू से मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है.  युवक की पहचान नागौर के  किन्नर खुशी के रूप में  हुई हैं. 

लालच में दांव पर लगाया अस्तित्व, चुरू में पैस के लिए मर्द से बना किन्नर

Nagaur news: राजस्थान के अजमेर IG  से  नागौर के एक शख्स ने मदद की गुहार लगाई है.  उसका आरोप है कि उसे पैसे का लालच देकर जाल फंसाया और फिर किन्रर बनाकर अब  हिंदू से मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है.  युवक की पहचान नागौर के  किन्नर खुशी के रूप में  हुई हैं. 

पैसो का लालच कभी कभी इंसान को इतना महंगा पड़ने लगता है कि वह अपनी जान तक को दांव पर लगा देता है. इसकी एक बानगी  राजस्थान के अजमेर में दिखी. उसे पैसों का ऐसा लालच  दिया गया कि उसने अपने अस्तित्व तक को ही दांव पर लगाने से परहेज नहीं किया. 

वह किन्नरों के जरिए पैसों के दिए लाचन में पड़ कर किन्नर बनने को तैयार हो गया. इसके लिए उसने अजमेर छोड़ दिल्ली किन्नरों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुआ. और दिल्ली पहुंचकर पैसों के लालच में आकर पुरूष से किन्नर बन बैठा.  दिल्ली में उसने सबसे पहले अपना सेक्स चेंज करवाकर सर्जरी (sex change operation) करवाई. मेल बॉडी पार्ट को अपनी बॉडी में से हटा कर महिलाओं की तरह ही  ब्रेस्ट इम्प्लांट कराए.  इसके साथ ही उसे फेस पर से दाढ़ी-मूंछ  हटाने के लिए भी परमानेंट  सर्जरी करवाई.

इतना सब कुछ करने के बाद  किन्नरों ने युवक को  किन्नर 'खुशी' (transgender khushi) का नाम दिया.  और उसे  20 गांव बतौर पैसा कमाने  के लिए दिए गए, लेकिन उसका जल्द पैसे कमाने वाला लालच उसने धीरे धीरे महंगा पड़ने लगा.  हुआ कुछ यूं कि  खुशी इतनी परेशान हुई की वह गुरुवार को अजमेर आईजी के पास  अपनी आपबीती लेकर लेकर पहुंचीं  जहां सारे वाक्या  का खुलासा  हुआ. 

धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा
गुरूवार को खुशी के अजमेर रेंज के  आईजी के सामने पेश हुआ. उसने बताया पहले पैसों का लालच देकर सेक्स चेंज सर्जरी कराई गई. उसे  किन्नर बनाया गया और अब धर्म परिवर्तन ( convert to islam) का दबाव बनाया जा रहा है. खुशी ने प्रताड़ित करने की रिपोर्ट दी है. आईजी ने इस मामला जांच करवाकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया.

इसी से चलता था गुजारा 
 चूरू जिले  का रहने नागौर के कुचामन सिटी में रहने वाले किन्नर खुशी ने बताया कि वह किन्नर बनने से पहले  शादी समारोह में डांस करता था. उसी से मिले पैसों वह अपना और माता पिता का गुजर बसर करता था.  शादियों में डांस देखते हुए उसे कुचामन सिटी की किन्नर मनीषा बाई और काजू कंवर बाई ने  पैसों का लालच दिया. जिसपर उन्होंने अपने जाल में फंसाकर उसे भी किन्नर बना दिया.

गौ सेवा पर रोक 

वह दिल्ली आकर  वह उनकी टोली के साथ ही रहता  था  और गौ सेवा भी करता. लेकिन उसकी  गौ सेवा से उसके साथ किन्नर खुश नहीं थे. उसी की टोली की मनीषा बाई और काजू कंवर ने उसे गौसेवा छोड़कर मुस्लिम धर्म का पालन करने का दबाव बनाया. जब वह इसके लिए नहीं माना तो उसे मारपीट कर निकाल दिया.

 पुलिस ने की अनसुनी गुहार, तो अब आईजी के पास 
खुशी ने बताया कि वह कुचामन सिटी की बाल कृष्ण गोपाल गौशाला सेवा समिति में बतौर उपाध्यक्ष सेवा करता है. इससे कुचामन के किन्नर खासे नाराज हो गए. उन्होंने उसके साथ मारपीट तक की. और कई बार उसकी गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त किया. साथ ही बंदूक से भी धमकाया. किन्नरों ने गौ सेवा नहीं करने का दबाव बनाया. पीड़ित खुशी ने कहा कि इस संबंध में पुलिस को भी शिकायत दी गई लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है. जब थाने में सुनवाई नहीं हुई तो आईजी से सुरक्षा की गुहार लगाई है. आईजी रूपिंदर सिंह की ओर से इस मामले में खुशी को जांच और सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है.

Trending news