अवैध खनन के खिलाफ एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, दो एलएनटी और एक जेसीबी को किया जब्त
Advertisement

अवैध खनन के खिलाफ एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, दो एलएनटी और एक जेसीबी को किया जब्त

जिले में लगातार अवैध खनन को लेकर प्रशासन कारवाई करते हुए नजर आ रहा है. खींवसर क्षेत्र में पीछले लंबे समय से अवैध खनन बड़ी मात्रा में हो रहा है.प्रशासन द्वारा इनके विरुद्ध लगातार कारवाई भी की जा रही है .

 अवैध खनन के खिलाफ एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, दो एलएनटी और एक जेसीबी को किया जब्त

नागौर: जिले में लगातार अवैध खनन को लेकर प्रशासन कारवाई करते हुए नजर आ रहा है. खींवसर क्षेत्र में पीछले लंबे समय से अवैध खनन बड़ी मात्रा में हो रहा है.प्रशासन द्वारा इनके विरुद्ध लगातार कारवाई भी की जा रही है . प्रशासन का कहना है कि खींवसर क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर जिस प्रकार कोई शिकायत आती है तो उनके खिलाफ तुरंत ही कानूनी कार्रवाई की जाती है.

वहीं, नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय के भावंडा थाना क्षेत्र के तड़ावास बैरावास क्षेत्र मैं चल रहे अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खींवसर एसडीएम पेमाराम चौधरी, भावंडा थानाअधिकारी सिद्धार्थ प्रजापत वह आर एस टी टीम द्वारा कार्रवाई कर 2 एलएनटी और 1 जेसीबी जब्त की गई.

एसडीएम पेमाराम चौधरी ने बताया कि अवैध खनन की सूचना मिलने पर संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई की गई. इस दौरान लीज नंबर एम एल 58/79 पर चल रहे खनन का निरीक्षण किया गया साथ ही उक्त जमीन का सीमांकन करवाया गया. इस दौरान लीज का कोई चिन्हीकरण नहीं पाया गया और ना ही वेद दस्तावेज तथा स्वीकृत नक्शा मिला. लीज धारक द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उस जगह पर हो रहे खनन को अवैध मानते हुए दो एलएनटी मशीन, एक जेसीबी को अवैध खनन कार्य में लिप्त पाए जाने पर जब्त किया गया. 

अवैध खनन के खिलाफ विशेष अभियान

लीज धारक को वेद दस्तावेज पेश करने तक खनन कार्य को बंद रखने के लिए पाबंद किया गया. खींवसर एसडीएम पेमाराम चौधरी ने बताया कि खींवसर क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर शिकायत मिली थी जिस पर मौके पर जाकर जांच की तो वहां खनन करने वालों ने संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए . जिसको लेकर वहां मौके से दो एलएनटी मशीन एक जेसीबी मशीन को जब्त किया है . वहीं चौधरी ने बताया कि खींवसर क्षेत्र में अवैध खनन रोकथाम को लेकर विशेष अभियान चलाया जायेगा और अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्टर - दामोदर ईनाणियां

Trending news