जयपुर: नेशनल डॉक्टर्स डे आज, SMS मेडिकल कॉलेज लाइब्रेरी में रक्तदान कार्यक्रम

आज नेशनल डॉक्टर्स डे है और ये खास दिन उन तमाम डॉक्टरों को समर्पित है जो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे इंसानों का ना सिर्फ इलाज करते हैं, बल्कि एक नया जीवन भी देते हैं.

जयपुर: नेशनल डॉक्टर्स डे आज, SMS मेडिकल कॉलेज लाइब्रेरी में रक्तदान कार्यक्रम
रक्तदान कार्यक्रम

जयपुर: आज नेशनल डॉक्टर्स डे है और ये खास दिन उन तमाम डॉक्टरों को समर्पित है जो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे इंसानों का ना सिर्फ इलाज करते हैं, बल्कि एक नया जीवन भी देते हैं. कोविड महामारी के दौरान ये हमारे हैल्थ वॉरियर्स खुद की जिंदगी को खतरे में डालकर लोगों को बचा रहे है जो देश लिए बड़ा योगदान है. 

नेशनल डॉक्टर्स डे पर जयपुर के SMS मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी में रेजीडेंट्स द्वारा रक्तदान कार्यक्रम किया गया. कोविड के दौरान भी रेजीडेंट्स बहुत से रक्तदान अभियान चला चुके हैं.

ये भी पढ़ें: भारत-चीन गतिरोध पर भी बोलें PM मोदी, देश को वास्तविकता जानने का हक: अशोक गहलोत

राजस्थान में कोविड महामारी के दौरान हर हैल्थ वॉरियर ने कोरोना के भयभीत और नेगेटिव माहौल के बीच ना सिर्फ अपनी ड्यूटी निभाई बल्कि अपने साथियों और मरीजों की हौसला अफजाई भी अपने अपने तरीके से की. इसमें जयपुर की देवी नगर स्थित UPHC का वीडियो लाखों हैल्थ वॉरियर्स को पसंद आया. 

वहीं, भारत सरकार के ESI हॉस्पिटल के मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. अखिलेश जैन ने भी अपनी भूमिका निभाते हुए हैल्थ वॉरियर्स और मरीजों की हौसलाअफजाई के लिए सकारात्मक कविताएं लिखी.

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आदेश जारी कर किया 15 समितियों का गठन