close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाड़मेर: धोरीमन्ना में NHAI की लापरवाही आई सामने, फरियाद के बावजूद नहीं हुई सुनवाई

धोरीमन्ना में एनएचएआई की लापरवाही आमजन और दुकानदारों पर भारी पड़ती नजर आ रही है.

बाड़मेर: धोरीमन्ना में NHAI की लापरवाही आई सामने, फरियाद के बावजूद नहीं हुई सुनवाई
ग्रामीणों ने स्थाई समाधान निकालने की मांग की है. (प्रतीकात्मक फोटो)

धोरीमन्ना(बाड़मेर): धोरीमन्ना में एनएचएआई की लापरवाही आमजन और दुकानदारों पर भारी पड़ती नजर आ रही है. पहली बारिश ने इस लापरवाही की पोल खोल कर रख दी. नेशनल हाईवे 68 पर धोरीमन्ना कस्बे में एनएचएआई की ओर से ओवरब्रिज का निर्माण करवाया गया था. जिसके दोनों ओर पानी निकासी की व्यवस्था के लिए नाली बनाई गई. लेकिन उसका लेवलिंग सही नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है.

जिस कारण मुख्य बाजार में नया बाजार का पानी मुख्य चौराहे के पास इकट्ठा हो गया. जो पिछले तीन-चार दिनों से जमा पड़ा है जिससे लोगों को निकलने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है. अगर ज्यादा बारिश होती है तो यह पानी करीब 1 दर्जन से अधिक दुकानों में भी घुस सकता है.

ग्रामीणों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला कलेक्टर तक इस समस्या को लेकर अवगत करवा दिया गया है. लेकिन पानी निकासी को लेकर कोई प्रबंध नहीं किया जा रहा है. कई बार दुकानदार अपने स्तर पर मोटर पाइप लगाकर पानी निकासी करवाते हैं. लेकिन उससे स्थाई समाधान नहीं हो सकता. अगर लगातार तेज बारिश होती है तो हालात और बदतर हो सकते हैं.

स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशासन से नया बाजार, मुख्य बाजार, सोनी बाजार सहित पहाड़ी से आने वाले पानी की निकासी की व्यवस्था करवाने का आग्रह किया है.