close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस में नई कोपल तभी फूटेगी जब यहां वंशवाद समाप्त होगा: शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह ने राहुल गांधी को रणछोड़ गांधी करार दिया. उन्होंने कहा कि वह डूबते जहाज को छोड़कर भागने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. 

कांग्रेस में नई कोपल तभी फूटेगी जब यहां वंशवाद समाप्त होगा: शिवराज सिंह चौहान
बीजेपी ने 47 लाख नए सदस्य जोड़ लिए हैं जिस पर शिवराज सिंह ने प्रदेश बीजेपी टीम को बधाई दी.

जयपुर: राजस्थान में बीजेपी के सदस्यता अभियान जोरों पर है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जनता को पार्टी से जोड़ने के लिए जयुपर आए. बता दें कि बीजेपी ने इस बार सदस्यता अभियान में राजस्थान में 50 लाख सदस्यों का लक्ष्य रखा था. वहीं अब तक पार्टी ने 47 लाख नए सदस्य जोड़ लिए हैं जिस पर शिवराज सिंह ने प्रदेश बीजेपी टीम को बधाई दी. 

इस दौरान वह मीडिया से भी मुखातिब हुए और मौजूदा सरकार की जमकर सरहना की. शिवराज सिंह ने कहा कि 'मोदी और शाह की जोड़ी अर्जुन और कृष्ण की तरह है'. वहीं उन्होने कांग्रेस पर ताबतोड़ हमले किए. शिवराज सिंह ने राहुल गांधी को रणछोड़ गांधी करार दिया. उन्होंने कहा कि वह डूबते जहाज को छोड़कर भागने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. 

चौहान ने कहा, 'काफी दिनों तक कांग्रेस का कोई प्रमुख नहीं रहा और आज भी सोनिया गांधी ही अंतरिम अध्यक्ष हैं. पार्टी तब तक आगे नहीं बढ़ सकती, जब तक उस पर एक परिवार का स्वामित्व होगा'. भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक चौहान ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव जीतने के बाद 10 दिनों में कृषि ऋण माफी के वादे को पूरा नहीं करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की.

उन्होंने अनुच्छेद-370 पर चुप रहने के लिए भी गांधी परिवार पर प्रहार किया. चौहान ने कहा, 'कांग्रेस इस मुद्दे पर अपनी राय देने में भी विफल रही है. न तो सोनिया और न ही राहुल या प्रियंका गांधी ने इस मुद्दे पर बात की है. जब पत्रकारों ने प्रियंका गांधी से इस बारे में पूछा तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनसे बदसलूकी की'.

वहीं शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस को कश्मीर पर अपना स्टैंड साफ करना चाहिए. साथ ही उन्होने कहा कि कांग्रेसियों की तुष्टीकरण की राजनीति ने देश को बर्बाद किया और कांग्रेस को भी बर्बाद किया'. अब यही रवैया प्रदेश को बर्बाद कर रहा है. कांग्रेस में नई कोपल तब तक नहीं फूटेंगी जब तक परिवारवाद और वंशवाद समाप्त नहीं होता.

बता दें कि बीजेपी का सदस्यता अभियान अन्तिम दौर में है. सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक के नाते शिवराज सिंह चौहान का दौरा हो रहा है. जयपुर पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी इस अभियान के दौरान सभी वर्गों को जोड़ने की कोशिश कर रही है. चौहान ने कहा कि लोगों का यह जुड़ाव सिर्फ पार्टी से ही नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण की भावना से है. शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में दो सौ से ज्यादा लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.