राजस्थान में बढ़ते प्रदूषण पर NGT चिंतित, परिवहन विभाग आयुक्त ने दिए ये निर्देश

वाहनों से बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए परिवहन विभाग के आयुक्त रवि जैन ने विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की है.

राजस्थान में बढ़ते प्रदूषण पर NGT चिंतित, परिवहन विभाग आयुक्त ने दिए ये निर्देश
परिवहन विभाग

दामोदर, जयपुर: प्रदेश में वाहनों से बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए एनजीटी ने चिंता जताई है. वाहनों से बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए परिवहन विभाग के आयुक्त रवि जैन ने विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की है.

बैठक में परिवहन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि प्रदूषण को कम करने के लिए सख्ती से वाहनों के चैकिंग की जाए ताकि प्रदूषण ज्यादा देने वाले वाहनों पर चालान की कार्रवाई कर रोक लगाई जा सके.

एनजीटी ने प्रदेश के 5 जिलों में वाहनों के बढ़ते प्रदूषण को कम करने कि लिए परिवहन विभाग को निर्देशित किया है. जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा और अलवर जिलों के आरटीओ के साथ परिवहन आयुक्त ने एनजीटी के 15 पॉइंटों को लेकर बैठक की, जिसमें परिवहन आयुक्त ने अधिकारियों को बैठक में वाहनों के प्रदूषण को कम करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. 

इन 5 शहरों में में प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को नियंत्रित किया जाए ताकि प्रदूषण रहित राजस्थान बने और प्रदेशवासियों को एक स्वच्छ पर्यावरण मिले. परिवहन आयुक्त रवि जैन ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की समय समय पर वाहनों की फिटनेस चैकिंग करे, जिससे वाहन चालक प्रदूषण के मानकों का पालन कर सके और प्रदेश में प्रदूषण कम करने में विभाग सफलता पा सके.