close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: राजसमंद में कैमिकल से भरे टैंकर की वैन से टक्कर, 9 लोगों की हुई मौत

जानकारी के अनुसार हादसा चारभुजा थाना इलाके में देसूरी की नाल में दोपहर करीब डेढ़ बजे हुआ.

राजस्थान: राजसमंद में कैमिकल से भरे टैंकर की वैन से टक्कर, 9 लोगों की हुई मौत
दर्दनाक हादसे के बाद नेशनल हाइवे आठ घंटों तक जाम रहा.

राजसमंद: जिले के चारभुजा थाने के देसूरी नाल में में शुक्रवार दोपहर एसिड से भरा टैंकर पलटते हुए सामने से आ रही मारुति वैन और दो बाइक को चपेट में ले लिया. इस दौरान वैन में सवार 5 लोगों के अलावा बाइक सवार के साथ कुल 9 लोगों की एसिड से जलकर मौके पर ही मौत हो गई. जिसमें 3 बच्चे और 6 महिलाएं और पुरूष शामिल हैं.

सूत्रों के अनुसार, वैन में सवार 5 लोग भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा के निवासी बताए जा रहे हैं. इस दौरान वैन और बाइक सवारों को टैंकर के नीचे दबे लोगों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया. इस दर्दनाक हादसे के बाद नेशनल हाइवे आठ घंटों तक जाम रहा. टैंकर राजसमंद से पाली की तरफ जा रहा थी. वहीं, मारुति वैन पाली से राजसमंद की ओर आ रही थी.

दोपहर के समय हुई भीषण दुर्घटना
जानकारी के अनुसार हादसा चारभुजा थाना इलाके में देसूरी की नाल में दोपहर करीब डेढ़ बजे हुआ. वहां कैमिकल से भरा एक टैंकर जा रहा था. इस दौरान रामदेवरा जा रहे पदयात्रियों को बचाने के चक्कर में टैंकर अंसतुलित हो गया. इससे चालक घबरा गया. टैंकर एक बाइक को टक्कर मारकर पास से गुजर रही मारुति वैन पर जा गिरा. इससे वैन टैंकर के नीचे दब गई और उसमें सवार 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सभी मृतक एक ही परिवार के थे.

लाइव टीवी देखें-:

समारोह में भाग लेकर लौट रहे थे वापस
वैन में सवार सभी लोग भीलवाड़ा के शाहपुरा के रहने वाले थे. वे पाली में किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस अपने घर शाहपुरा लौट रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया और सभी मारे गए. पुलिस मृतकों के परिजनों का इंतजार कर रही है. घटना के बाद पूरे जिले में शोक की लहर फैल गई.

हादसे की सूचना पर कुंभलगढ़ सीइओ नरपत सिंह चारभुजा थानाधिकारी भरत सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. इस दौरान बचाव कार्य तत्काल शुरू किया गया. इस दौरान जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया.