राजस्थान में बढ़ रहे कोरोना के मामले, लॉकडाउन को लेकर CM गहलोत ने किया ये ऐलान

Rajasthan News: सीएम ने कहा वर्तमान में हालात पिछले साल के पीक से आगे निकल चुके है. सरकार लॉक डाउन नहीं लगाना चाहती. लेकिन लोगों को सहयोग करना होगा.

 राजस्थान में बढ़ रहे कोरोना के मामले, लॉकडाउन को लेकर CM गहलोत ने किया ये ऐलान
राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

Jaipur: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंगलवार वीडियो कांफ्रेंस के जरिए विशेषज्ञ चिकित्सकों से संवाद किया. सीएम ने कहा राजस्थान सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती. लेकिन नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. सरकार अपने प्रयास कर रही है. लेकिन हेल्थ प्रोटोकॉल (Health Protocol) के पालन में नागरिकों को सहयोग करना होगा.

सीएम ने कहा वर्तमान में हालात पिछले साल के पीक से आगे निकल चुके है. सरकार लॉक डाउन नहीं लगाना चाहती. लेकिन लोगों को सहयोग करना होगा. वीडियो कांफ्रेंस में शामिल शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा जिस तरह के हालात बने हैं उसमें 8वीं-10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan : राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं की फिर से जगी आस

 

डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह किया कि परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय उनके ऊपर है. डोटासरा ने कहा चुनाव करवाना सरकार की मजबूरी है. लेकिन चुनाव में रैलियों के चलते लोगों पर उनकी बात का बहुत अधिक प्रभाव नहीं हो पाता. निर्वाचन आयोग आगामी महीने में होने वाले पंचायत चुनाव को स्थगित करें. 

कार्यक्रम में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने भी अपनी बात रखी. चिकित्सकों ने कहा इंग्लैंड की तर्ज पर प्रोटोकॉल के पालन सख्ती से करवानी चाहिए. डीजीपी ने कहा पुलिस प्रशासन संयुक्त टीमें बनाकर अपना काम कर रही है. लेकिन नागरिक अपनी जिम्मेदारी समझें और पुलिस को अपना डंडा चलाने के लिए मजबूर नहीं करें.

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा वर्तमान में जो सट्रेन है पिछली बार के मुकाबले अधिक घातक है. हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं.कोरोना से लड़ने का अनुभव है लेकिन महामारी का मुकाबला अस्पताल में नहीं होता. यह जनता के बीच सड़क पर होता है. जनता को अपनी भूमिका समझनी होगी.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में बेकाबू Corona, अप्रैल में डराने वाले आंकड़े, 133 मौतें

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा इस तरह की बैठक को ओपन रखने का मकसद है कि जनता के बीच यह संदेश जाए कि सरकार किस तरह के प्रयास कर रही है और नागरिकों की भूमिका किस तरह से इस महामारी को निपटने में अदा की जा सकती है.