जेडीए में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अब नहीं लगाने होंगे चक्कर

दरअसल कंगाली के दौर से गुजर रहे जेडीए ने. मंदी के दौर में अपना राजस्व बढाने के लिए अब निजी बिल्डर्स और कॉर्पोरेट कल्चर को अपनाते हुए अपनी मार्केटिंग सेल बना दी है

जेडीए में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अब नहीं लगाने होंगे चक्कर
मंदी के दौर में परेशान जेडीए ने अब कॉर्पोरेट कल्चर पर चलना तय किया है

रौशन शर्मा, जयपुर : राजधानी जयपुर में अब जेडीए की प्रोपर्टी खरीदने के लिए पहले की तरह लोगों को बार बार जेडीए दफ्तर के चक्कर नही काटने पडेंगे.मंदी के दौर में परेशान जेडीए ने अब कॉर्पोरेट कल्चर पर चलना तय किया है. रियल स्टेट के सुस्त पड़े बाजार को गति देने के लिए और राजधानी के विकास में अपना योगदान बढ़ाने के लिए जेडीए ने एक नया मिशन अपने हाथ में लिया है.

दरअसल कंगाली के दौर से गुजर रहे जेडीए ने. मंदी के दौर में अपना राजस्व बढाने के लिए अब निजी बिल्डर्स और कॉर्पोरेट कल्चर को अपनाते हुए अपनी मार्केटिंग सेल बना दी है.जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में इसके दफ्तर का वीधिवत उद्घाटन भी किया गया.जेडीसी टी.रविकांत ने बताया कि जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में जेडीए की परिसंपत्तियों एवं आवासीय योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के लिए एक मार्केटिंग टीम property@jda स्वागत कक्ष बनाया गय़ा है.यहां आम लोग को जेडीए की आवासीय योजना, फार्म हाउस योजना, व्यावायिक व संस्थानिक भूखण्डों की खरीददारों तक पहुंच बढ़ाने एवं नीलामी प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी देने के लिए जेडीए ने property@jda की शुरुआत की गई है.

जेडीए आयुक्त टी.रविकांत ने बताया कि जेडीए की मार्केंटिंग सेल प्रोपर्टी खरीदने के इच्छुक व्यक्ति को सभी तरह की सूचनाएं एवं साईट विजिट की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. जेडीसी ने बताया कि मार्केटिंग सेल के स्वागत कक्ष में प्रतिदिन दो डेस्क कार्य करेंगी. जिसमें एक कनिष्ठ अभियंता होंगे जो कि कार्यालय समय में डेस्क पर उपस्थित रहेंगे. जेडीए द्वारा स्थापित किए गए इस सेल द्वारा आधुनिक एवं तकनीकी पहलुओं के साथ खरीददारों की सुविधा को देखते हुए सेल का गठन किया गया.  उन्होंने बताया कि जेडीए में मार्केंटिंग सेल भूखण्ड के संभावित खरीददारों को फोन-कॉल पर सभी सूचना उपलब्ध कराने के लिए मार्केटिंग सेल को एक मोबाइल और वाट्सएप उपलब्ध कराया गया है. जो समय-समय पर होने वाली योजनाओं व नीलामी की सूचना संभावित खरीददारों को निरन्तर वाट्सएप एवं दूरभाष पर उपलब्ध करायेगा. प्रोपर्टी खरीदने वाले को लिए जेडीए ने बार्गनिंग का रास्ता भी खोल दिया है.जेडीए ने निजी बिल्डर्स की तरह प्रोपर्टी का मोल भाव कम या ज्यादा भी कर सकेगा ताकि आम लोगो को बाजार भाव पर प्रोपर्टी मिल सकेगी और जेडीए को शहर का विकास करने के लिए राजस्व मिल सकेगा.