close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बीजेपी उम्मीदवारों के नामांकन का सिलसिला जारी, वसुंधरा समेत कई उम्मीदवारों ने भरा परचा

राज्य की सीएम राजे के अलावा  बीजेपी के कई घोषित उम्मीदवारों ने भी  शनिवार को नामांकन का परचा भरा है.

राजस्थान: बीजेपी उम्मीदवारों के नामांकन का सिलसिला जारी, वसुंधरा समेत कई उम्मीदवारों ने भरा परचा
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के नामांकन का सिलसिला जारी है. शुक्रवार(17 नवंबर) को राज्य की सीएम राजे ने झालावाड़ से नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके अलावा राज्य के कई इलाकों में भी बीजेपी के कई घोषित उम्मीदवारों ने भी नामांकन का परचा भरा है.

नीम का थाना सीकर से बीजेपी प्रत्याशी और विधायक प्रताप गमेती ने नामांकन किया है. इसके बाद उन्होंने जन-सभा को भी संबोधित किया. वहीं शाहपुरा विधानसभा सीट से विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह जो विधान सभा ने नामांकन दाखिल किया है.

श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामप्रताप कासनिया ने नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा नीमकाथाना से बीजेपी के प्रत्याशी प्रेम सिंह बाजोर ने नामांकन दाखिल किया है. उनके नामांकन के दौरान पूर्व विधायक फूल चंद गुर्जर और महेंद्र गोयल मौजूद थें. 

इसके अलावा झुन्झुनू के खेतड़ी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी धर्मपाल गुर्जर ने नामांकन भरा है.  गुर्जर  के नामांकन के दौरान हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा और सांसद संतोष अहलावत मौजूद
थें. धर्मपाल गुर्जर के नामांकन के दौरान एक जनसभा का भी आयोजन किया गया है.

वहीं लोहावट विधानसभा सीट से नामांकन करने के लिए मंत्री गजेन्द्र सिंह खिवसर पहुंच चुके हैं. इसके अलावा भरतपुर नगर के बीजेपी प्रत्याशी अनीता सिंह ने नामांकन दाखिल कर दिया है. अनीता सिंह के नामांकन के दौरान केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद थें. नामांकन के बाद केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एक जनसभा को भी संबोधित किया. आपको बता दें कि, भरतपुर नगर सीट से पीछले 10 साल से बीजेपी की विधायक हैं.

गौरतलब है कि, बीजेपी द्वारा अब तक कुल 170 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. हालांकि, बीजेपी द्वारा अभी तक किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है. इसके अलावा सबसे पहले जारी की गई 131 उम्मीदवारों में बीजेपी द्वारा कई नेताओं के टिकट काट दिए गए और नए चेहरों को मौका दिया गया. बीजेपी द्वारा कुल 12 महिलाओं को टिकट दिया गया है. वहीं युवाओं का भी ख्याल रखा है. 32 युवा चेहरों को मौका दिया गया है. 17 एससी उम्मीदवार और 19 एसटी उम्मीदवार हैं. पार्टी ने 85 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. 25 नए चेहरों को मौका दिया गया है.