फलोदी: पंचायतीराज चुनाव 2020 को लेकर सरपंच पद हेतु नामांकन दाखिल, महिलाएं भी दावेदार

पंचायतीराज चुनाव के तहत फलोदी पंचायत समिति की मलार और जोड़ ग्राम पंचायत में सरपंच और वार्ड की दावेदारी को लेकर आज नामांकन दाखिल होने हैं.

फलोदी: पंचायतीराज चुनाव 2020 को लेकर सरपंच पद हेतु नामांकन दाखिल, महिलाएं भी दावेदार
गांवों में चुनावी माहौल गरमाने लगा है.

अरुण हर्ष, जोधपुर: पंचायतीराज चुनाव के तहत फलोदी पंचायत समिति की मलार और जोड़ ग्राम पंचायत में सरपंच और वार्ड की दावेदारी को लेकर आज नामांकन दाखिल होने हैं. गांवों में चुनावी माहौल गरमाने लगा है.

आगामी 28 सितंबर को होने वाले सरपंच और पंचों के चुनाव में जोड़ और मलार ग्राम पंचायत से महिला शक्ति अपना परचम लहराने को तैयार हैं, जिसके चलते जोड़ ग्राम पंचायत से सरपंच उम्मीदवार आलमी जो कि पूर्व सरपंच मेहबूब खान की माता हैं, जिन्होंने वार्ड नं. 2 से अपना नामांकन दाखिल किया है.

ठीक इनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में अलारखी धर्मपत्नी नसरदीन फौजी ने वार्ड नं. 4 से अपना नामांकन दाखिल किया. ये सीट ओबीसी महिला के लिए आरक्षित है. जोड़ ग्राम पंचायत में कुल 1503 मतदाता आगामी 28 सितंबर को अपना सरपंच चुनेंगे. तो वहीं हम मलार ग्राम पंचायत की ही बात करें तो यहां सरपंच पद के लिए युवा मंगला बोहरा, दीपिका बोहरा, पुष्पा बोहरा सहित पूर्व सरपंच हाजी उमरदीन की धर्मपत्नी रईसों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया. 

इस तरह मलार ग्राम पंचायत में कुल 8 प्रत्याशी सरपंच पद की दावेदारी में उतरे हैं तो वार्ड पंच पदों को लेकर 18 प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी जताई है. यहां भी 1850 मतदाता आगामी 28 सितंबर को अपना सरपंच चुनेंगे. हालांकि इस दौरान कोरोना वायरस का डर किसी के भी चेहरे पर नहीं था, जिसके चलते नामांकन दाखिल करने के जोश में मलार ग्राम पंचायत के प्रत्याशी मास्क की उपयोगिता और सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गए, जो किसी बड़ी लापरवाही से कम नहीं.