अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर NSUI का प्रदर्शन, जानिए वजह

अंग्रेजों भारत छोड़ों आंदोलन की वर्षगांठ पर आज एनएसयूआई की ओर से देशव्यापी छात्र सत्याग्रह के तहत शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया.

अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर NSUI का प्रदर्शन, जानिए वजह
इस दौरान गांधी सर्किल पर भारी पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा.

जयपुर: अंग्रेजों भारत छोड़ों आंदोलन की वर्षगांठ पर आज एनएसयूआई की ओर से देशव्यापी छात्र सत्याग्रह के तहत शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया. राजस्थान एनएसयूआई की ओर से  गांधी सर्किल पर तीन मांगों को लेकर छात्र सत्याग्रह का आयोजन किया गया.सु बह 11 बजे से 12 बजे तक एनएसयूआई की ओर से शांतिपूर्ण दिए गए इस धरने में केन्द्र सरकार की नीतियों का विरोध जताया गया. 

ये भी पढ़ें: BJP विधायकों की बाड़ेबंदी पर राजेंद्र राठौड़ का बड़ा बयान, बोले- यह गलत नहीं, जरूरत

एनएसयूआई की ओर से तीन मांगों को लेकर सत्याग्रह किया गया. कोरोना महामारी के दौरान परीक्षाएं आयोजित करवा कर छात्रों के जीवन को खतरे में डालना,नई शिक्षा नीति में छात्रों के कई मुद्दों का वर्णन नहीं होना,लॉक डाउन और आर्थिक मंदी के चलते अभिभावक फीस भुगतान में असमर्थ हैं. गांधी सर्किल पर आयोजित सत्याग्रह में एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी सहित बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इस दौरान गांधी सर्किल पर भारी पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा. एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने बताया कि 'वर्तमान में केन्द्र सरकार की बहुत सी नीतियां छात्र और जनविरोधी है. ऐसे में आज एनएसयूआई की ओर से पूरे प्रदेश में छात्र सत्याग्रह का आयोजन कर केन्द्र सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की गई है. अगर केन्द्र सरकार इन तीन मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो एनएसयूआई की ओर से पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें: सियासी संकट के बीच गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, अब डिफाल्टर्स किसानों को मिल सकेगा ऋण