राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा हुआ 19,256, बाड़मेर में फिर अधिक केस

राजस्थान में कोरोना का वायरस लगातार लोगों को संक्रमित करता जा रहा है. 

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा हुआ 19,256, बाड़मेर में फिर अधिक केस
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान में कोरोना का वायरस लगातार लोगों को संक्रमित करता जा रहा है. शनिवार सुबह 10:30 बजे तक कोरोना के 204 नए मरीज संक्रमित मिले हैं. इसके बाद, राज्य में कुल कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या 3461 हो गई है.

वहीं, राजस्थान में अब तक कुल कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मामलों की संख्या 19,256 तक पहुंच गई है. जबकि, 15,323 कोरोना मरीज अब तक रिकवर हो चुके हैं और 443 मौतें कोविड पॉजिटिव लोगों की हुई है. 

ये भी पढ़ें: कानपुर हमले को लेकर UP और केंद्र सरकार पर CM गहलोत ने बोला हमला, कहा कि...

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के मुताबिक, शनिवार सुबह 10:30 बजे तक बाड़मेर से  36, भरतपुर से 3, बीकानेर से 25, दौसा से 3, धौलपुर से 21, डूंगरपुर से 13, जयपुर से 17, जालौर से 11, झुंझुनू से 11, करौली से 3, कोटा से 8, नागौर से 23, पाली से 21, राजसमंद से 1, सवाईमाधोपुर से 1, उदयपुर 4 और अन्य राज्य से 3 नए कोरोना केस सामने आये हैं.

बता दें कि, राजस्थान में कोरोना से ठीक होने वाले की दर काफी अच्छी है. वहीं, राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार लगातार कोरोना वायरस के मद्देनजर हर एहतियातन कदम उठा रही है. जबकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा लगातार चिकित्सकों के संपर्क में हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

इसके साथ ही, राज्य सरकार कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे प्रदेश में 'जन जागरूकता अभियान' 21 जून से चला रही है. इसके तहत अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कोरोना से बचाव और उसकी गाइडलाइन के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है. जानकारी के अनुसार, राजस्थान पहला ऐसा राज्य है, जहां कोरोना को प्रति जागरूकता के लिए इतना बड़ा और व्यापक स्तर पर कोई अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: अब दुनिया में गूंजा 'राजस्थान मॉडल', सात समंदर पार CM गहलोत के नेतृत्व की चर्चा