close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्री गंगानगर जिले में भीषण गर्मी के चपेट में रोडवेज की बसें, यात्रियों की संख्या घटी

कई बसों को दिन में गर्मी की वजह से कैंसिल करना पड़ रहा है जिनको बाद में शाम को चलाया जा रहा है.

श्री गंगानगर जिले में भीषण गर्मी के चपेट में रोडवेज की बसें, यात्रियों की संख्या घटी
रोडवेज के अनूपगढ़ डिपो को तो कई बसों को बंद भी करना पड़ रहा है.

श्री गंगानगर: प्रदेश के श्री गंगानगर जिले में पढ़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी की वजह से राजस्थान रोड़वेज का अनूपगढ़ डिपो भी चपेट में आ चुका है़. राजस्थान रोडवेज के अनूपगढ़ डिपो तापमान बढ़ने की वजह से यात्री बाहर मिलने में भारी गिरावट आई है़. राजस्थान रोडवेज के अधिकारियों के मुताबिक अनूपगढ़ डिपो का यात्री भार लगभग 1 सप्ताह पहले 70% था वह अब गिरकर 66% से भी नीचे आ चुका है. जिसके चलते राजस्थान रोडवेज के अनूपगढ़ डिपो को कई बसों को बंद भी करना पड़ रहा है.

वहीं कई बसों को दिन में गर्मी की वजह से कैंसिल करना पड़ रहा है जिनको बाद में शाम को चलाया जा रहा है. ज़ी मीडिया से बात करते हुए राजस्थान रोडवेज के अधिकारियों ने कहा कि गर्मी की वजह से बसों के अंदर बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है. इंजन गर्म होकर बंद हो रहे हैं. वहीं गाड़ियों के टायरों को सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है. जिसकी वजह से अनूपगढ़ राजस्थान रोडवेज डिपो भारी लॉस में जाने लगा है. यह सब पिछले 1 सप्ताह से पड़ रही गर्मी के चलते हुआ है. तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच चुका है जिसका सीधा असर राजस्थान रोडवेज की बसों पर भी पड़ा है.

बता दें कि पूरा प्रदेश इस समय भीषण गर्मी और लू के चपेट में है. प्रदेश में इस समय करीब करीब सभी जिलों में दिन का तापमान जहां 44 डिग्री को पार कर चुका है तो वहीं चूरू में इस सीजन का सबसे गर्म दिन 50.8 डिग्री के साथ दर्ज किया गया. इसके साथ ही श्रीगंगानगर में दिन का पारा 49 डिग्री तो बीकानेर, फलौदी, जैसलमेर में दिन का पारा 47 डिग्री को पार कर चुका है. इसस समय हालात ये हैं कि सुबह की पहली किरण के साथ ही सूरज आग उगलना शुरू कर रहा है जो सूरज ढलने तक जारी है. दिन में लू के थपेड़ों ने जनजीवन को बेहाल कर दिया है.

भीषण गर्मी अभी लोगों को राहत देते हुए नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले एक सप्ताह तक पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहने की संभावना  है. इसके साथ ही इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में दिन का पारा जहां 50 डिग्री को पार करने की संभावना है. वहीं रात का पारा इस दौरान करीब 33 डिग्री के पार जाने की भी संभावना है. ऐसे में राजस्थान रोडवेज को भी फिलहाल गर्मी के कारण हो रहे नुकसान से छुटकारा मिलने की कम उम्मीद है.