close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांसवाड़ा की सड़कों पर आवारा पशुओं का कब्जा, जनता का हाल बेहाल

इतना ही नहीं रोजाना इन आवारा पशुओं के कारण बड़े-बड़े हादसे भी हो रहे हैं जिसमें कई शहरवासी घायल तक हो चुके है.

बांसवाड़ा की सड़कों पर आवारा पशुओं का कब्जा, जनता का हाल बेहाल
सड़कों के बीचो-बीच पशुओं के झुंड ने अपना बसेरा बना लिया है.

अजय ओझा/बांसवाडा: उदयपुर डिविजन का बांसवाड़ा शहर इन दिनों हादसों का शहर बन के रह गया है. शहर में चार प्रमुख बड़ी समस्याएं हैं जिस कारण से शहर की जनता बेहाल है. जिसमें सबसे बडा मुद्दा शहर की अधिकतर सड़कों पर बड़े-बड़े गढ्ढे, दूसरा मुद्दा सड़कों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा, तीसरा मुददा शहर की सड़कों पर बरसाती पानी का जमा होना और चौथा मुद्दा शहर में जगह-जगह गंदगी का अंबार. 

शहर की यह प्रमुख चार बड़ी समस्या से रोजाना लोग परेशान हो रहे हैं. इतना ही नहीं रोजाना इन समस्याओं के कारण बड़े-बड़े हादसे भी हो रहे हैं जिसमें कई शहरवासी घायल तक हो चुके है. शहर के लोगों ने जिला प्रशासन, नगर परिषद, सार्वजनिक निर्माण विभाग सभी को अवगत करवाया, पर अबत क किसी ने इन समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया है. इतना ही नहीं रोजाना इन सड़को पर जिला प्रशासन, नगर परिषद व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी गुजरते है फिर भी इन्हे यह समस्याए नहीं दिखाई दे रही है.

यहां है मौत की सड़क
बांसवाडा शहर में जगह-जगह मौत की सड़क है. शहर के डूंगरपुर-उदयपुर लिंक रोड, दाहोद मार्ग, नई आबादी, राती तलाई, मोहन कालोनी, भगतसिंह कालोनी, शारदा नगर, प्रगती नगर, खांदु कालोनी, माही कालोनी, हाउसिंग बोर्ड, सहित शहर की प्रमुख कई सड़कें हैं जहां पर बड़े-बड़े गढ्ढ़े हो चुके है और रोजाना इन गढ्ढ़ों के कारण हादसे हो रहे है, जिससे वाहन चालक घायल हो रहे हैं.

सड़को पर पशुओं का राज
बांसवाडा शहर की प्रमुख सड़कों व कालोनियों में इन दिनों आवारा पशुओं ने कब्जा जमाया हुआ है. सड़कों के बीचो-बीच पशुओं के झुंड ने अपना बसेरा बना लिया है. वहीं यह बीच सड़क पर लड़ाई भी करते है जिससे यातायात बाधित रहता है और वाहन चालक भी इनकी चपेट में आ कर घायल हो रहे हैं. 

सड़क बन जाती है तालाब
शहर में बरसात आते ही की प्रमुख मार्ग पर बरसाती पानी भर जाता है, जिस कारण से हादसे का डर बना रहता है. शहर के कालेज रोड़, भगतसिंह कालोनी, श्रीराम कालोनी, राती तलाई, कोतवाली वाली गली सहित कई ऐसे प्रमुख मार्ग हैं जहां की सड़कों पर बरसाती पानी कई दिनों तक भरा रहता है. जिस केारण से वाहन चालक रोजाना यहां हादसे का शिकार होते रहते हैं.

गंदगी से बीमारी का खतरा
शहर में जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है. शहर के हाउसिंग बोर्ड, राती तलाई, बाहुबली कालोनी, वाडीया कालोनी, कोमेशियल कालोनी, सुभाष नगर, शारदा कालोनी, मोहन कालोनी, श्री राम कालोनी सहित कई कालोनियां हैं जहां पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है और इस बरसात में इस गंदगी से संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है.