उदयपुर के 16 वार्डो का अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, खुली सफाई कर्मियों की पोल

नगर निगम उप महापौर सिंघवी ने बताया कि महापौर गोविंद सिंह टाक के निर्देश पर शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने शुक्रवार को विभिन्न वार्डों का सघन औचक निरीक्षण किया गया.

उदयपुर के 16 वार्डो का अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, खुली सफाई कर्मियों की पोल
उदयपुर के 16 वार्डो का अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अविनाश जगनावत/उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर नगर निगम में सफाईकर्मियों के लापरवाई की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद निगम के उपमहापौर और स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष पारस सिंघवी ने शुक्रवार को शहर के 16 वार्डो का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण ले दौरान निगम के 107 सफाई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए.

नगर निगम उप महापौर सिंघवी ने बताया कि महापौर गोविंद सिंह टाक के निर्देश पर शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने शुक्रवार को विभिन्न वार्डों का सघन औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान स्वास्थ्य प्रभारी सत्यनारायण शर्मा एवं स्वास्थ्य निरीक्षक सुभाष चन्द्र शर्मा भी साथ मौजूद थे.

निरीक्षण के दौरान विभिन्न वार्डो में 107 सफाई कर्मचारी अनुपस्थित मिले. जिस पर उप महापौर ने सभी अनुपस्थित सफाई कर्मचारियों की मौके पर ही अनुपस्थिति दर्ज की. साथ ही, सभी सेक्टर प्रभारियों को सख्त हिदायत दी कि भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यही नहीं ऐसे कृत्य में जो भी दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उपमहापौर ने निर्देश दिए कि वर्तमान में कोरोना महामारी अपने चरम पर है. इसमें नगर निगम कर्मचारियों की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ी है हमें विशेष सावधानी बरतनी चाहिए फिर भी ऐसी लापरवाही यदि की जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

उन्होंने ने कहा कि आगे भी शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए  निगम की टीम अभियान के रूप में इसी तरह वार्डो की सफाई का औचक निरीक्षण करेगा. जिससे शहर को सफाई व्यवस्था को बेहतर किया जा सके. वहीं, निगम की टीम के इस औचक निरीक्षण के बाद सफाई कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है.