close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जैसलमेर में ऑयल इंडिया के हाथ लगी बड़ी सफलता, मिला क्रूड ऑयल का भंडार

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने इस्पेक्ट जॉन इंजीनियरिंग को खुदाई और कच्चा तेल निकालने का जिम्मा सौंपा था. इन इंजीनियरिंग की माने तो यह इंडिया का सबसे ज्यादा कच्चा तेल निकालने वाले पॉइंट साबित होगा है

जैसलमेर में ऑयल इंडिया के हाथ लगी बड़ी सफलता, मिला क्रूड ऑयल का भंडार
प्रतीकात्मक तस्वीर

जैसलमेर: काला सोना कहे जाने वाले क्रूड ऑयल (कच्चा तेल) का भंडार मिला है. ऑयल इंडिया वालों को क्रूड ऑयल ढूंडने में बड़ी सफलता मिली है. नोख उपतहसील के टावरिवाला में ऑयल इंडिया लिमिटेड ने 10 पोइन्ट पर खुदाई का कार्य किया लेकिन 8 नम्बर पॉइंट पर सबसे ज्यादा कच्चा तेल मिला है.

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने इस्पेक्ट जॉन इंजीनियरिंग को खुदाई और कच्चा तेल निकालने का जिम्मा सौंपा था. इन इंजीनियरिंग की माने तो यह इंडिया का सबसे ज्यादा कच्चा तेल निकालने वाले पॉइंट साबित होगा है. जिसके बाद जी मीडिया ने ऑयल इंडिया लिमिटेड के 8 नम्बर पॉइंट पर इस्पेक्ट जॉन इंजीनियरिंग के अधिकारी से मोके पर जानकारी ली.

उन्होंने बताया कि आधा दर्जन बड़े कर्मचारियों और इंजीनियरिंग की बदौलत आज वो मुकाम तक पहुंचे हैं. आठ नंबर पॉइंट पर इंडिया में पहली बार साइक्लिंग टीम सिमोलेट सिस्टम टेक्नोलॉजी से कच्चा तेल निकालने का कार्य जारी है. यह राजस्थान के लिए गर्वमयी खुशखबरी है.