टोंक में मासूम की साथ घिनौनी वारदात से आहत हैं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, सदन में जताया दुख

हैदराबाद में डॉक्टर प्रियंका के साथ हुई हैवानियत के बाद राजस्थान के टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के खेड़ली गांव में भी शनिवार को एक 6 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद उसकी ही स्कूली ड्रेस की बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. 

टोंक में मासूम की साथ घिनौनी वारदात से आहत हैं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, सदन में जताया दुख
बिरला ने कहा कि किसी मां बेटी के साथ ऐसी घटनाओं की हम सभी एक स्वर में निंदा करते हैं.

दिल्ली: सोमवार को सदन की कार्रवाई शुरू होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने हैदराबाद (Hyderabad) की घटना पर सदन की तरफ से चिंता व्यक्त करते हुए दुख जताया. लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि इस घटना को लेकर सभी दल के सदस्यों ने मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है.

समाज में ऐसी अपराध की घटनाएं होना बेहद चिंता का विषय है. घटना से सभी आहत भी हैं. सरकार ने किसी भी राज्य में ऐसी घटनाएं होने पर कठोर कार्रवाई करने को कहा है. बिरला ने कहा कि किसी मां बेटी के साथ ऐसी घटनाओं की हम सभी एक स्वर में निंदा करते हैं. ऐसी घटनाओं की किसी भी राज्य में पुनरावृति नहीं हो इसके लिए सदन चिंतित है. घटनाओं को रोकने के लिए कठोर से कठोर कानून बनाए गए हैं, आवश्यकता होगी तो सदन की सहमति से पुनर्विचार भी करेंगे.

दरअसल, हैदराबाद में डॉक्टर प्रियंका के साथ हुई हैवानियत के बाद राजस्थान के टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के खेड़ली गांव में भी शनिवार को एक 6 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद उसकी ही स्कूली ड्रेस की बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. 

सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, एएसपी विपिन कुमार शर्मा, सहित उनियारा सर्किल के सभी पुलिस थानों का जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस को घटनास्थल से टॉफी, जर्दा, गुटखे के पाउच, शराब की बोतलें और नमकीन भी बरामद हुए. एफएसएल और डॉग स्क्वायड सहित तमाम तकनीकी संसाधनों से मामले की जांच कर सबूत जुटाए जा रहे हैं. शुरुआती जांच में एक ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.