कोटा में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ने पर लोकसभा अध्यक्ष ने जताई चिंता

बिरला ने कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए हर संभव इंतजाम किए जा रहे हैं.

कोटा में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ने पर लोकसभा अध्यक्ष ने जताई चिंता
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कैंप कार्यालय में आमजन के अभाव अभियोग सुने.

कोटा: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om birla) ने कोविड-19 मरीजों की संख्या में अचानक तेजी आने पर चिंता व्यक्त की है. बिरला ने कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए हर संभव इंतजाम किए जा रहे हैं, लेकिन इसमें नागरिकों के सहयोग की भी आवश्यकता है.

चार दिवसीय प्रवास पर संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी आए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन से बात कर कोविड-19 के नियंत्रण के संबंध में व्यापक इंतजाम करने तथा कोविड-19 मरीजों को उचित उपचार की व्यवस्था करने को कहा है लेकिन सरकार भी इस प्रयास में तब ही सफल हो पाएगी, जब आमजन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई एडवाइजरी की पालना करें. 

घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाएं, हाथों को सैनेटाइज या साबुन से धोते रहें और दो गज की दूरी के नियम की पालना करें. उन्होंने कहा कि कैम्प कार्यालय में अभाव अभियोग लेकर नागरिकों से भी अपने आसपास के क्षेत्र में कोरोना के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने का आग्रह किया गया है.

उपचार के लिए सभी आवश्यकता होगी पूरी
बिरला ने कहा कि मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति मिलने में आ रही कठिनाइयों के बारे में अवगत कराया था. उसके बाद आईसीएमआर के महानिदेशक से बात कर 10 दिन में अनुमति दिलवा दी गई. कोविड-19 के उपचार में जिस भी चीज की आवश्यकता हो, उसका पूरा किया जाएगा. हमारी प्राथमिकता है कि कोविड-19 के संक्रमण को और फैलने से रोकें तथा कोविड-19 मरीजों को उचित उपचार से स्वस्थ कर घर भेज सकें.

दूर किए आमजन के अभाव अभियोग
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कैंप कार्यालय में आमजन के अभाव अभियोग सुने. नागरिक उपचार में सहायता, बिजली के अधिक बिल, पेयजल आपूर्ति समेत विभिन्न प्रकार की समस्याओं की गुहार लेकर लोकसभा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे. बिरला ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी से मुलकात की और उनकी बात को सुनकर उचित समाधान के प्रयास किए.