कोटा: ओम बिरला की ये कोशिश करेगी शंकरलाल की जिंदगी को रौशन, जानें पूरा मामला...

शंकरलाल ने रविवार को ही यह कागज कोटा कार्यालय पहुंचा दिए. आवश्यक दस्तावेज मिलते ही लोकसभा सचिवालय ने शंकरलाल की आर्थिक सहायता की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी.  

कोटा: ओम बिरला की ये कोशिश करेगी शंकरलाल की जिंदगी को रौशन, जानें पूरा मामला...
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों को अहम निर्देश दिए हैं

कोटा: राजस्थान के बूंदी निवासी शंकरलाल को उपचार के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा. उसकी आंखों की बीमारी की जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने  50000 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की है. इसके अलावा हैदराबाद पहुंचने पर शंकरलाल को उपचार की सभी सुविधाएं भी मिलेंगी.

दरअसल, बूंदी निवासी शंकरलाल आंखों की गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. उसकी बीमारी इतनी जटिल है कि, उपचार भी केवल हैदराबाद में संभव है. आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वह उपचार के लिए हैदराबाद जाने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था.

इसकी जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तत्काल लोकसभा सचिवालय को, शंकरलाल की मदद करने के निर्देश दिए. लोकसभा सचिवालय की ओर से रविवार को ही, शंकरलाल से संपर्क कर उपचार संबंधी समस्त कागजात, कोटा स्थित कैंप कार्यालय में पहुंचाने के निर्देश दिए गए.

शंकरलाल ने रविवार को ही यह कागज कोटा कार्यालय पहुंचा दिए. आवश्यक दस्तावेज मिलते ही लोकसभा सचिवालय ने शंकरलाल की आर्थिक सहायता की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी. प्रयास किए जा रहे हैं कि, सोमवार शाम तक शंकरलाल के बैंक खाते में 50000 हजार रुपए की राशि जमा कर दी जाए.

इसके अतिरिक्त लोकसभा सचिवालय ने हैदराबाद स्थित अस्पताल प्रबंधन से भी शंकर लाल के उपचार की बात की है. लोकसभा कार्यालय सेअस्पताल प्रबंधन बात कर शंकरलाल के उपचार की चर्चा की. शंकरलाल जैसे ही हैदराबाद पहुंचेंगे, वहां उनका उचित उपचार तत्काल प्रारंभ कर दिया जाएगा.

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हैदराबाद में उपचार के दौरान भी, वे डॉक्टरों से निरंतर संपर्क में रहें. यदि और किसी सहायता की आवश्यकता हो तो वह भी, तत्काल उपलब्ध कराई जाए.