जयपुर: बीजेपी की हार और पार्टी में पोस्टर राजनीति पर कुछ ऐसा बोले ओम माथुर...

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर जयपुर प्रवास पर आए हैं.

जयपुर: बीजेपी की हार और पार्टी में पोस्टर राजनीति पर कुछ ऐसा बोले ओम माथुर...
ओमप्रकाश माथुर जयपुर प्रवास पर आए हैं.

जयपुर: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर जयपुर प्रवास पर आए हैं. माथुर ने गुरुवार को अपने निवास पर मीडिया से बात करते हुए भाजपा की हार, पार्टी में पोस्टर राजनीति, प्रेस परिषद के सीएम को नोटिस सहित विभिन्न मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय व्यक्त की. 

जयपुर पहुंच माथुर ने कहा कि अब लगभग राज्यों के विधानसभा चुनाव निबट गए हैं और निकट में राज्यसभा का भी सत्र नहीं है, ऐसे में उनका राजस्थान में लगातार दौरा लगा रहेगा. राजस्थान में लंबे समय से कुछ क्षेत्रों में गए भी नहीं है, ऐसे में वहां दौरा कर कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करेंगे.  

जोधपुर में हाल ही हुई गृहमंत्री अमित शाह की सभा में उनके पोस्टर नहीं लगने माथुर ने कहा कि पार्टी में धीरे धीरे क्या हो रहा है, व्यक्तिगत कार्यक्रम हो रहे हैं, जबकि कार्यक्रम पार्टी के अनुसार ही होने चाहिए. जन्मदिन के कारण मेरा वहां जाना नहीं हुआ. पोस्टर की राजनीति में मेरी रुचि नहीं है, नेताओं को भी पोस्टरों की चिंता नहीं करनी चाहिए. तीन-चार दिन में पोस्टरों की हालत क्या होती है?

विधानसभा चुनावों में हुई हार के बाद भाजपा के गिरते ग्राफ पर माथुर ने कहा कि भाजपा का ग्राफ गिरा है यह मैं नहीं मानता, दो चुनाव हारे हैं, लेकिन वोट प्रतिशत बढ़ा है. हमने दो-तीन प्रदेशों में लूज किया है, लेकिन पूरा देश आज भी मोदीजी के साथ खड़ा है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहोलत को प्रेस कॉन्सिल ऑफ इंडिया के नोटिस पर माथुर ने कहा कि वो स्कूल टाइम से मुख्यमंत्री को जानते हैं, लेकिन इन दिनों जिस तरह से मुख्यमंत्री बार-बार वाणी का उपयोग कर रहे हैं, उससे लगता है वो कुंठित हो गए. इस तरह से प्रेस को धमकी देने का पहला मामला नहीं है, बल्कि पहले भी कई दफा कुंठा दर्शा चुका है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव पर ओम माथुर ने कहा कि भाजपा में ही परम्परा है अध्यक्ष चुने जाने की, यहां व्यक्ति नहीं बल्कि स्वतंत्र प्रक्रिया से अध्यक्ष चुना जाता है.