राजस्थान: ईद मिलादुन्नबी पर दिखी इंसानियत की मिसाल, जरूरतमंदों को बांटा एक महीने का राशन

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जलसा जश्न ए ईद मिलादुन्नबी का आयोजन झोटवाड़ा गुलामाने मुस्तफा वेलफेयर सोसाइटी की ओर किया गया

राजस्थान: ईद मिलादुन्नबी पर दिखी इंसानियत की मिसाल, जरूरतमंदों को बांटा एक महीने का राशन
लोगों ने अलग अलग तरह से मनाई ईद मिलादुन्नबी.

डूंगरपुर: राजस्थान में जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर सभी जगह रोनक दिखाई दी. लोगों द्वारा इस ईद को सभी जगह अलग अलग तरह से मनाया गया. कहीं हैदराबाद और अन्य राज्यों से मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कार्यक्रम किया. तो वहीं कुछ लोगों ने जरूरतमंद लोगों की मदद कर इस अवसर का जश्न मनाया. इसी कड़ी में प्रदेश के झोटवाड़ा और डूंगरपुर में भी अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जलसा जश्न ए ईद मिलादुन्नबी का आयोजन झोटवाड़ा गुलामाने मुस्तफा वेलफेयर सोसाइटी की ओर किया गया. कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार रात को झोटवाड़ा की मक्का मस्जिद के सामने किया गया. कार्यक्रम मे जोधपुर, हैदराबाद, सीकर से आए मुस्लिम धर्म गुरुओं ने अपनी-अपनी तकरीरे पेश की और मुहम्मद साहब के जीवन के बारे मे बताया. 

साथ ही अवाम व कौम को मुहम्मद साहब के बताए तरीके पर चलने की गुजारिश की, ताकि देश और शहर में अमन और शान्ति बनी रहे. इस मौके पर मौजूद सदर अब्दुल हमीद जोया ने बताया कि झोटवाड़ा में कई सालों से यह जुलूस निकाला जा रहा है और यह झोटवाड़ा के मोहल्लों से होते हुए कर्बला में जाकर रुकता है. जुलूस में मुस्लिम समुदाय के लोग सरों पर टोपी और हाथों में हरे रंग के झंडे लेकर नबी के नाम के नारे लगाते हुए जाते हैं कर्बला में मुस्लिम धर्मगुरु देश में अमन और शांति की दुआएं मांगते.

वहीं डूंगरपुर जिले में ईद मिलादुन्नबई के खास अवसर पर एक निजी संस्थी की ओर से सभी समुदायों के जरूरतमंद परिवारों को एक महीने का राशन वितरित किया गया.  इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शलभ शर्मा और ग्रुप में सदर नूर मोहम्मद मौजूद रहे.