close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: योगी ने राहुल के गोत्र पर किया सवाल, तो सुरजेवाला ने दिया करारा जवाब

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राहुल गांधी के गोत्र पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने योगी को भोगी नाथ कह डाला. 

राजस्थान: योगी ने राहुल के गोत्र पर किया सवाल, तो सुरजेवाला ने दिया करारा जवाब
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने योगी आदित्यनाथ के आरोपों पर पलटवार किया.

जयपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राहुल गांधी के गोत्र पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने योगी पर जमकर हमला बोला. सोमवार(27 नवंबर) को जयपुर में आयोजित एक प्रेस-वार्ता के दौरान योगी आदित्य नाथ को भोगी नाथ कह डाला. 

रणदीप ने योगी पर आरोप लगाया कि वे गोडसे की विचारधारा के अनुसार चलते हैं, लेकिन राहुल गांधी और कांग्रेस का गोत्र केवल भारतीयता और राष्ट्र सेवा है. योगी आदित्यनाथ को गोडसे की विचारधारा के मुबारक हो. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीति गांधीवाद की रही है, हम उसी रास्ते पर चलते रहेंगे और देश के लिए कुर्बानी देते रहेंगे.

आपको बता दें कि, चुनावी राज्य राजस्थान के पोकरण की एक सभा में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह बीजेपी की नकल कर रहे हैं, लेकिन उन्हें ये पता होना चाहिए कि नकल के लिए भी अक्ल की जरूरत पड़ती है. उन्हें तो ये भी नहीं पता कि मंदिर में जब जाते हैं तो किस तरह से वहां पर बैठा जाता है.

पोकरण की सभा में योगी ने कहा था कि हमें हिन्दू होने पर गर्व की अनुभूति होनी चाहिए, लेकिन राहुल जी को बताना है कि नकल के लिए भी अकल की जरूरत पड़ती है. वह मंदिर गए तो घुटने के बल बैठ गए. मंदिर में पुजारी ने कहा-यह मंदिर हैं मस्जिद नहीं.

योगी ने कहा था कि, कांग्रेस की मानसिकता विभाजनकारी रही है, वो आज भी देखा जा सकता है. कांग्रेस के शासन काल में राजस्‍थान बीमारू राज्य कहा जाता था, कांग्रेस ने इस देश को आतंकवाद दिया. कांग्रेस के अध्यक्ष गोत्र की बात करते हैं, वह आज प्रदर्शन के स्तर पर आ गए हैं. राजस्थान की धरती पर वसुंधरा जी की सरकार में जैसा काम हो रहा है वैसा कभी नहीं हुआ.'