भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर रेलवे यूनियन के संगठन करेंगे भारत सरकार जिद्द छोड़ो प्रदर्शन

भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर रेलवे यूनियन के संगठन भारत सरकार जिद्द छोड़ो नाम से नारा देते हुए विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर रेलवे यूनियन के संगठन करेंगे भारत सरकार जिद्द छोड़ो प्रदर्शन
रेलवे यूनियन देशभर में बड़ा आंदोलन करने जा रहा है.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर रेलवे यूनियन के संगठन भारत सरकार जिद्द छोड़ो नाम से नारा देते हुए विरोध प्रदर्शन करेंगे. 9 अगस्त को आल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आह्वान पर देशभर में रेलवे के विभिन्न संगठन के साथ नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाईज यूनियन द्वारा उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी स्टेशनों,यूनिट, कॉलोनी सहित बाजार में जाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें: पायलट खेमे को लेकर अजय माकन ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'यथास्थिति बरकरार'

NWREU महामंत्री आरके सिंह ने बताया कि रेलवे के विभिन्न स्थानों पर आयोजित प्रदर्शन में कोविड—19 की परिस्थिति वश सोशल डिस्टेंसिंग और स्थानीय प्रशसनिक निर्देशों की पालना करते हुए विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. रेल बचाओं,देश बचाओं और केंद्र सरकार जिद छोडों नारे के साथ विभिन्न स्टेशनों,कॉलोनी,बाजार में लोगों के बीच जाकर रेल निजीकरण करने जा रही सरकार के विरोध में रेलवे यूनियन अपनी ताकत और एकता का प्रदर्शन करेगा. 

केंद्र सरकार द्वारा रेल कर्मचारियों और अधिकारियों के डीए की 3 किश्त रोकने पर पुन चालू करने, रेलों को प्राईवेट आपरेटर को सौंपने को रोकने की मांग,पुरानी पेंशन योजना बहाल नहीं करने की मांग,50 प्रतिशत रिक्त पदों को सरेंडर करने की और रेल कर्मियों की बकाया मांगों का निपटारा नहीं करने के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा.

देश की धड़कन रेल जो पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण को जोड़ने वाला साधन है. आमजन का सस्ता और सरल साधन रेल था, लेकिन निजीकरण होने से आमजन से दूर महंगा साधन हो जाएगा. NWREU यूनियन ने रेल को निजीकरण होने से रोकने के लिए फूलेरा, रेवाड, अलवर, बांदीकुई, सीकर, रींगस सहित जयपुर में प्रभात फेरी निकालेंगे और स्टेशन पर प्रदर्शन करने का काम किया जाएगा.

रेलवे यूनियन देशभर में बड़ा आंदोलन करने जा रहा है. वर्ष 1974 में जिस प्रकार रेलों को बचाने के लिए रेलवे यूनियन ने आखिरी हथियार काम में लेने का काम किया था वह वक्त आ गया है.. रेलों को बचाने के लिए रेलवे यूनियन पूरे देश में बड़ा आंदोलन करने जा रही है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इन क्षेत्रों में 9-10 अगस्त को हो सकती भारी बारिश, IMD ने जारी किया ALERT