विपक्ष ने उठाया घोषणाओं के धरातल पर नहीं उतरने का मामला, मंत्री बोले...

राजस्थान विधानसभा में बुधवार को विपक्ष की ओर से पिछले बजट में की गई घोषणाओं के धरातल पर नहीं उतारने का मामला उठाया. 

विपक्ष ने उठाया घोषणाओं के धरातल पर नहीं उतरने का मामला, मंत्री बोले...
राजस्थान विधानसभा

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में बुधवार को विपक्ष की ओर से पिछले बजट में की गई घोषणाओं के धरातल पर नहीं उतारने का मामला उठाया. विधानसभा में बुधवार को विधायक हमीर सिंह भायल की ओर से जनता क्लीनिक खोलने की कार्य योजना का सवाल उठाया गया. तो वहीं विधायक रामलाल शर्मा की ओर से जोधपुर जिले में उम्मेद स्टेडियम के विकास को लेकर की गई घोषणा का भी मुद्दा उठाया.

हालांकि, हमीर सिंह भायल की ओर से जनता क्लीनिक को लेकर उठाए गए सवाल पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि जयपुर जिले में 12 जनता क्लीनिक खोले गए हैं. वहीं, जोधपुर में तीन जनता क्लीनिक का निर्माण कार्य चल रहा है. रघु शर्मा ने कहा कि 5 जनता क्लीनिक शुरू भी किए जा चुके हैं, जिसमें वाल्मीकि कच्ची बस्ती,कम्युनिटी हॉल, मालवीय नगर जयपुर द्वितीय में जनता क्लीनिक शुरू भी किए जा चुके हैं. इस पर भायल की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनता क्लीनिक खोलने की मांग रखी गई. इस पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि जनता क्लीनिक बजट घोषणा 2019- 20 में शहरी क्षेत्र की कच्ची बस्तियों के लिए जनता क्लिनिक खोलने की कार्य योजना है. ग्रामीण क्षेत्र में 200 सब सेंटर खोले गए हैं.

वहीं, चौमूं विधायक रामलाल शर्मा ने बजट घोषणा 2019-20 में सरकार की ओर से उम्मेद स्टेडियम के विकास के लिए की गई घोषणा की जानकारी देने की बात कही, जिस पर मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि बजट घोषणा में उम्मेद स्टेडियम के लिए 2 करोड़ रुपए की लागत से शेड निर्माण कार्य की घोषणा की गई थी, जिसका टेंडर फ्लॉट हो चुका है. फिलहाल पैसे का व्यय नहीं हुआ है. 

चांदना ने कहा कि कार्य स्वीकृति अभी जारी नहीं होने इस पर विपक्ष ने हंगामा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में 1 वर्ष बीत गया और दूसरा बजट आ रहा है, लेकिन पिछली घोषणाएं अभी तक धरातल पर नहीं आई. क्या सरकार लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करेंगी. इस पर मंत्री चांदना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए पूरा राजस्थान गृह जिला है. चांदना ने कहा कि अगर कहीं कोई अधिकारियों की लापरवाही रही तो आवश्यक रूप से कार्रवाई होगी.