राजस्थान: शिक्षकों के लिए बड़ी राहत, गैर शैक्षिक कार्यों में नहीं लगाई जाएगी ड्यूटी

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के समक्ष प्रदेश के शिक्षकों की गैर शैक्षिक कार्यों में ड्यूटी लगाए जाने के प्रकरण ध्यान में आए थे. 

राजस्थान: शिक्षकों के लिए बड़ी राहत, गैर शैक्षिक कार्यों में नहीं लगाई जाएगी ड्यूटी
इन आदेशों की कठोरता से पालना करने के भी निर्देश दिए हैं.

जयपुर: शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पहल पर राज्य सरकार ने प्रदेश के करीब 4 लाख से ज्यादा शिक्षकों को बड़ी राहत दी है. राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर शिक्षकों को कोविड-19 के संबंध में जारी राजकीय निर्देशों के अतिरिक्त अन्य गैर शैक्षिक कार्यों में ड्यूटी नहीं लगाए जाने के निर्देश जारी किए हैं.

उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के समक्ष प्रदेश के शिक्षकों की गैर शैक्षिक कार्यों में ड्यूटी लगाए जाने के प्रकरण ध्यान में आए थे. मंत्री डोटासरा ने इस पर त्वरित प्रसंज्ञान लिया और शिक्षकों की जिला कलेक्टर्स एवं जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर जारी होने वाले आदेशों, शिक्षकों की कोरोना वॉरियर्स के अलावा अन्य शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए निर्देश जारी करने के लिए मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता को पत्र लिखा था.

शिक्षा मंत्री डोटासरा की पहल पर शुक्रवार को मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किए गए कि शिक्षकों की ड्यूटी कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी राजकीय निदेशों के अतिरिक्त अन्य गैर-शैक्षणिक कार्यों में ड्यूटी नहीं लगाई जाए. इसके साथ ही उन्होंने इन आदेशों की कठोरता से पालना करने के भी निर्देश दिए हैं.