सरकारी अध्यापक के घर धूमधाम से शादी समारोह का आयोजन, उड़ाई नियमों की धज्जियां

उदयपुर के आदिवासी अंचल के खेरवाड़ा क्षेत्र में स्थित आड़ीवली गांव में आज कोरोना के फैलते संक्रमण के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ने का मामला सामने आया है. 

सरकारी अध्यापक के घर धूमधाम से शादी समारोह का आयोजन, उड़ाई नियमों की धज्जियां
शादी समारोह में धड़ल्ले से नाच गाना हो रहा है.

धीरज रावल, उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर के आदिवासी अंचल के खेरवाड़ा क्षेत्र में स्थित आड़ीवली गांव में आज कोरोना के फैलते संक्रमण के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ने का मामला सामने आया है. दरअसल आड़ीवली गांव के एक घर में विवाह समारोह का आयोजन बेफिक्री के साथ किया जा रहा है. इस समारोह में करीब 300 से अधिक लोग शामिल होकर इसका भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: पायलट खेमे को लेकर अजय माकन ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'यथास्थिति बरकरार'

शादी समारोह में धड़ल्ले से नाच गाना हो रहा है. शामियाने के नीचे लोग शादी के जलसे का भरपूर एन्जॉय करते दिखाई दे रहे हैं. यही नहीं इन सब रस्मों की बाकायदा वीडियो ग्राफी भी करवाई जा रही है. मजे की बात तो यह है कि जिस घर के आंगन में यह विवाह समारोह आयोजित हो रहा है वो एक सरकारी अध्यापक का घर है. तस्वीर में साफ तौर पर देख सकते हैं कि कैसे लोग भयावह कोरोना महामारी को भूल कर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. 

इस समारोह में न तो किसी ने मास्क पहन रखा है न ही यहां पर कोई सेनेटाइजर की व्यवस्था दिखाई दे रही है. ऐसे में एक सरकारी विभाग का कर्मचारी ही सरकारी नियम- कायदों को ताक में रख इनकी धज्जियां उड़ा रहा है, जबकि इस भयावह महामारी के संक्रमण को रोकने की जिम्मेदारी सरकारी नुमाइंदों की अधिक है. ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि ढोल नगाड़ों के साथ आयोजित हो रहे इस समारोह की गूंज स्थानीय प्रशासन तक कैसे नहीं पहुंच रही है. 

स्थानीय प्रशासन और पुलिस की लापरवाही इसमें अधिक नजर आ रही है. ऐसे में इनकी यह लापरवाही कही इस गांव में कोरोना का विस्फोट न करा दे. 2 दिन पूर्व ही खेरवाड़ा में कोरोना का विस्फोट हुआ था और एक साथ 24 संक्रमित मरीज सामने आए थे. इस मामले के सामने आने के बाद अब जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने तुरंत सज्ञान लेते हुए एसडीएम खेरवाड़ा को जांच के आदेश दिए हैं. 

एडीएम प्रशासन ओपी बुनकर ने इस मामले को गम्भीर मानते हुए लापरवाही बरतने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की बात कही है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इन क्षेत्रों में 9-10 अगस्त को हो सकती भारी बारिश, IMD ने जारी किया ALERT