शनि देव करेंगे राशि परिवर्तन, जानें कौन राशियां झेलेंगी प्रकोप, किन पर बरसेगी कृपा?
Advertisement

शनि देव करेंगे राशि परिवर्तन, जानें कौन राशियां झेलेंगी प्रकोप, किन पर बरसेगी कृपा?

 अप्रैल में ही पहला सूर्य ग्रहण शनिचरी अमावस्या के दिन पड़ने वाला है. वहीं, ग्रह परिवर्तन की बात करें तो इस महीने दो बड़े और खास ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. राशि परिवर्तन राहु और शनि ग्रह करेंगे. 

शनि देव करेंगे राशि परिवर्तन, जानें कौन राशियां झेलेंगी प्रकोप, किन पर बरसेगी कृपा?

Marwar Junction: अप्रैल का महीना चल रहा है. साल 2022 का यह महीना न केवल तीज त्योहारों ग्रहों की दिशा-दशा के हिसाब से भी बेहद अहम है. इसी महीने से ही हिन्दू नववर्ष की शुरुआत हो चुकी है. 

चैत्र नवरात्रि चल रही है. बता दें कि राम नवमी जैसा खास पर्व भी इसी महीने में है. जानकारी के अनुसार, अप्रैल में ही पहला सूर्य ग्रहण शनिचरी अमावस्या के दिन पड़ने वाला है. वहीं, ग्रह परिवर्तन की बात करें तो इस महीने दो बड़े और खास ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. राशि परिवर्तन राहु और शनि ग्रह करेंगे. 

यह भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में भी डीजल की कीमतों ने लगाया शतक, जानें पेट्रोल के भी बढ़े रेट

 

राहु और शनि ग्रह के राशि परिवर्तन की बात करें तो इनके गोचर का चैत्र नवरात्रि पर भी गहरा असर देखने को मिल सकता है. शनि गोचर के प्रभाव से जहां कई राशियों को राहत मिल सकती है तो वहीं, कई राशियों को शनि देव का प्रकोप भी झेलना पड़ सकता है.

शनि देव का राशि परिवर्तन 
ज्योतिषियों के मुताबिक, शनिदेव 24 जनवरी 2020 से ही मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. शनि महाराज को एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में करीब ढाई साल का समय लगता है. साल 2021 में शनिदेव का राशि परिवर्तन नहीं हुआ था. साल 2022 में शनि अपनी राशि बदलेंगे. 29 अप्रैल 2022 को शनि मकर राशि छोड़ कुंभ में गोचर शुरू कर देंगे.

तीन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
साल 2022 में होने जा रहा शनि का गोचर वृश्चिक, कुंभ और कर्क राशि के लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. इस समय 5 राशियों पर शनि की विशेष दृष्टि है. वहीं, तुला और मिथुन पर शनि की ढैय्या चल रही है. कुंभ, धनु और मकर राशि पर शनि की साढे़ साती चल रही है. 29 अप्रैल से ग्रहों की दुनिया में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे.

इन राशि के लोगों को मिल सकती है राहत
ऐसा नहीं है कि शनि का राशि गोचर केवल परेशानियां ही लेकर आ रहा है. कई राशियों के लिए यह फलदायी भी है. शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने के साथ ही धनु राशि वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. खास बात यह है कि साढ़े सात साल बाद धनु राशि पर शनि की इस दशा का अंत होने जा रहा है. वृश्चिक और कर्क वालों पर शनि ढैय्या का असर रहेगा. इस गोचर से मकर और मीन राशि वालों की मुश्किलों में बढ़ोतरी हो सकती है.

नोट: ये आर्टिकल मान्यताओं और ज्योतिषविदों के अनुसार है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

 

Trending news