Sumerpur: महिलाओं और बालिकाओं के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर कोर्स सेंटर का उद्घाटन
Advertisement

Sumerpur: महिलाओं और बालिकाओं के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर कोर्स सेंटर का उद्घाटन

राज्य सरकार की इंदिरा महिला शक्ति प्रशिक्षण और कौशल प्रोत्साहन योजना के तहत महिला दिवस पर जिला परिषद सदस्य और पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाड़ा, डीएमएफटी सदस्य पाली सुमेरसिंह राजपुरोहित एवं पीसीसीबी अध्यक्ष कर्ण सिंह मेड़िया द्वारा महिला और बालिकाओं के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर कोर्स का उद्घाटन किया गया. 

महिला और बालिकाओं के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर कोर्स का उद्घाटन

Sumerpur: राज्य सरकार की इंदिरा महिला शक्ति प्रशिक्षण और कौशल प्रोत्साहन योजना के तहत महिला दिवस पर जिला परिषद सदस्य और पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाड़ा, डीएमएफटी सदस्य पाली सुमेरसिंह राजपुरोहित एवं पीसीसीबी अध्यक्ष कर्ण सिंह मेड़िया द्वारा महिला और बालिकाओं के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर कोर्स का उद्घाटन किया गया. अतिथियों ने चयनित महिलाओं और बालिकाओं को कोर्स की पुस्तकें भेंट की. राजस्थान सरकार और आरकेसीएल द्वारा अधिकृत केंद्र के निदेशक भगवान दास सिंदरू ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं और लड़कियों के लिए मुफ्त आरएस-सीआईटी कंप्यूटर कोर्स शुरू किया है.

यह भी पढ़ें- सुमेरपुर के 9 विद्यार्थियों को क्रॉस करवाया गया यूक्रेन बॉर्डर, जल्द भारत लौटने की उम्मीद

जिसमें अधिक से अधिक बालिकाओं को योजनाओं का लाभ मिले. पूर्व प्रधान और जिला परिषद सदस्य हरिशंकर मेवाड़ा ने कहा कि आज के युग में शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा भी आवश्यक है. वहीं डीएमएफटी सदस्य सुमेरसिंह राजपुरोहित ने छात्राओं को आरएससीआईटी कंप्यूटर कोर्स की जानकारी देते हुए कहा कि कई सरकारी नौकरियों में यह कोर्स अनिवार्य है साथ ही इस कोर्स से महिलाओं को स्वरोजगार के कई अवसर मिलेंगे.

इस अवसर पर युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष ललित परिहार, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ललित मीणा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह देवड़ा, कांग्रेस प्रखंड सचिव भालाराम देवासी, युवा कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष कमलेश चौहान, छात्र नेता दुष्यंत सिंह चौहान, छात्र नेता डूंगरदास वैष्णव,कैलाश टाइगर, विक्रम कुमार, सचिन जिननगर, रामचंद वागेला, चयनित बालिकाएं एवं महिलाएं मौजूद रहीं.

Reporter- Subhash Rohiswal

Trending news