Panchayat Election 2020: जयपुर की 90 ग्राम पंचायतों की तस्वीर साफ, 596 प्रत्याशी

राजधानी जयपुर जिले की चार पंचायत समितियों की 90 ग्राम पंचायतों में दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए तस्वीर साफ हो गई है. 

Panchayat Election 2020: जयपुर की 90 ग्राम पंचायतों की तस्वीर साफ, 596 प्रत्याशी
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजधानी जयपुर जिले की चार पंचायत समितियों की 90 ग्राम पंचायतों में दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए तस्वीर साफ हो गई है. पंचायत समिति दूदू, माधोराजपुरा, बस्सी और जोबनेर की 89 ग्राम पंचायतों में 596 प्रत्याशी सरपंच पद के लिए चुनावी मैदान में है. माधोराजपुरा पंचायत समिति की एक ग्राम पंचायत समिति बीची में सरपंच और पंच निर्विरोध चुने गए. इस ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए एक नामांकन और 9 वार्डों के लिए 26 नामांकन दाखिल हुए थे, लेकिन नामांकन वापसी के अंतिम समय तक 9 वार्डों में 9ही नामांकन रह गए शेष वार्डपंच प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में बाहरी राज्यों की महिलाओं को नहीं मिलेगा आरक्षण का लाभ

इस अवसर पर नवनिर्वाचित सरपंच भूरी देवी और वार्डपंचों को रिटर्निग अधिकारी ने शपथ दिलाई. उपजिला निर्वाचन अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा ने बताया की दूदू पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 93 प्रत्याशी, माधोराजपुरा में 18 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 102 प्रत्याशी, बस्सी पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों में 250 सरपंच प्रत्याशी और जोबनेर पंचायत समिति की 22 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 151 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

वहीं, इन ग्राम पंचायत समितियों में 1321 प्रत्याशी वार्डपंच के लिए चुनावी मैदान में है. शर्मा ने बताया की दूसरे चरण के लिए 2 अक्टूबर को मतदान दल जयपुर से मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे. 3 अक्टूबर को सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान होगा. उसके तुरंत बाद मतगणना होगी. अगले दिन 4 अक्टूबर को उपसरपंच पद के लिए मतदान होगा.

ये भी पढ़ें: Jaipur Metro के सहारे दौड़ेगा 'परकोटे का बिजनेस', बाजारों को मिली संजीवनी