Rajasthan Assembly में उठा पटवारी आन्दोलन का मामला, राजस्व मंत्री ने दिया ये जवाब

पटवारी आंदोलन (Patwari Movement) का मामला आज विधानसभा (Rajasthan Assembly) में उठा. 

Rajasthan Assembly में उठा पटवारी आन्दोलन का मामला, राजस्व मंत्री ने दिया ये जवाब
प्रश्नकाल में पूछे गए सवाल के जवाब में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जवाब दिया.

Jaipur: पटवारी आंदोलन (Patwari Movement) का मामला आज विधानसभा (Rajasthan Assembly) में उठा. प्रश्नकाल में पूछे गए सवाल के जवाब में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Revenue Minister Harish Choudhary) ने कहा कि राजस्थान पटवार संघ की मांगें वित्त विभाग से सम्बन्धित होने के चलते सार्थक परिणाम नहीं मिल रहे हैं, लेकिन फिर भी विभाग द्वारा पटवारियों के आन्दोलन को समाप्त करवाने के प्रयास निरन्तर किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- BJP विधायक Saraf ने हाथ जोड़कर रखी फीस वसूली की बात, बोले- पैरेंट्स को राहत दिलाओ

उन्होंने कहा कि पटवारियों के रिक्त पदों को भरने के लिए 4421 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) द्वारा 17 जनवरी 2020 को जारी की जा चुकी है और जल्द ही प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्राथमिकता से पदों को भरा जाएगा. पटवारियों की हड़ताल से आम लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए विभाग ने आदेश निकाला है कि समकक्ष कर्मचारी उनका काम कर सकेंगे. 

मंत्री ने कहा कि पूर्व समझौते के अनुसार वेतन विसंगति से जुड़ा मामला समिति को भेजा जा चुका है और वित्त विभाग द्वारा जानकारी दी गई है कि वेतन विसंगति निवारण समिति की रिपोर्ट भी राज्य सरकार (State Government) को प्राप्त हो चुकी है. उधर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया ने मंत्री से भर्ती में हो रही देरी की वजह पूछी जिस पर मंत्री ने कोरोना संक्रमण और कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff selection board) में बनी स्थितियों को जिम्मेदार ठहराया. मंत्री के जवाब पर कटारिया ने कहा कि कोरोना काल में ही कर्मचारी चयन बोर्ड ने हजारों पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं करवाई हैं.

यह भी पढ़ें- Jaipur News: Rajasthan Assembly में ACB की तारीफ, Kataria बोले- मिलना चाहिए सम्मान