इंदिरा गांधी की जयंती पर PCC में आयोजित हुआ पुष्पांजलि कार्यक्रम, डोटासरा बोले...

डोटासरा ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि आज हिंदुस्तान विकसित देशों की कतार में खड़ा है, उसका बड़ा श्रेय इंदिरा गांधी को जाता है.

इंदिरा गांधी की जयंती पर PCC में आयोजित हुआ पुष्पांजलि कार्यक्रम, डोटासरा बोले...
गोविंद सिंह डोटासरा ने इंदिरा गांधी की जयंती पर उन्हें याद किया. (तस्वीर साभार-@GovindDotasra)

जयपुर: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला, मुख्य सचेतक महेश जोशी, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास सहित पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इस अवसर पर गोविंद सिंह डोटासरा ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि आज हिंदुस्तान विकसित देशों की कतार में खड़ा है, उसका बड़ा श्रेय इंदिरा गांधी को जाता है. उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी कुर्बानी दी. देश में महिला सशक्तिकरण सहित विभिन्न वर्गों को आगे लाने में उनकी अहम भूमिका रही. हरित क्रांति जैसे अभिनव प्रयोग के जरिए उन्होंने किसान को सशक्त किया और पाकिस्तान के दो टुकड़े कर उन्होंने दुनिया को देश की सामरिक शक्ति का भी एहसास करवाया.

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश को आत्मनिर्भर बनाया. राजस्थान सरकार ने आज उनके नाम पर महिला सशक्तिकरण योजना का आगाज किया है. केंद्र सरकार को भी उनके नाम से कोई योजना शुरू करनी चाहिए. दोनों नेताओं ने बीजेपी ओर से जारी ब्लैक पेपर और गुलाबचंद कटारिया के बयान की कड़ी आलोचना की.

डोटासरा ने कहा जो पेपर ही काला है उसको क्या पढ़ा जाए. उन्होंने अर्जुन मेघवाल से मांग की कि 25 सांसदों ने राजस्थान के लिए क्या किया है, एक पेपर इस पर भी जारी किया जाए. गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रदेश के लिए कौन सी पानी की योजना शुरू कि यह भी जनता को बताना चाहिए.

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा लोकतंत्र में गुलाब चंद कटारिया के बयान की कोई जगह नहीं है. बीजेपी में उनकी पूछ खत्म हो गई है, लिहाजा खुद को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं.