close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पहलू खान केस: निचली अदालत के फैसले को HC में चुनौती देगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने कहा...

पहलू खान मामले में आए फैसले के बाद प्रदेश के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट भी किया था. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, हमारी सरकार ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ अगस्त 2019 के पहले सप्ताह में कानून लागू किया है. 

पहलू खान केस: निचली अदालत के फैसले को HC में चुनौती देगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने कहा...
फाइल फोटो

जयपुर: 1 अप्रैल 2017 को गो तस्करी के शक चलते भीड़ द्वारा पहलू खान की हत्या मामले पर बुधवार को फैसला आया था. जिसमें निचली अदालत द्वारा सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया गया है. मामले में फैसला आने के बाद अब राजस्थान सरकार इसे हाई कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर रही है. राज्य सरकार जल्द ही इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेगी. 

पहलू खान मामले में आए फैसले के बाद प्रदेश के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट भी किया था. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, हमारी सरकार ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ अगस्त 2019 के पहले सप्ताह में कानून लागू किया है. हम पहलू खान के परिवार को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. राज्य सरकार, एडीजे कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करेगी.

एडीजे के पहलू खान मामले में फैसले के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि, मॉब लिंचिंग के शिकार बने स्वर्गीय पहलू खान के परिवार से हमारी पूरी संवेदना है. उनके परिवार को न्याय ना मिल पाना बहुत दुखद है. हमारी मांग है कि उनके परिवार को न्याय दिलाने के लिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार सभी जरूरी कदम उठाए.

यह है पूरा मामला
अलवर के बहरोड़ में एक अप्रैल 2017 को हरियाणा के जयसिंहपुरा निवासी पहलू खान अपने बेटों और भतीजों के साथ दो गाड़ियों में जयपुर के हटवाड़ा से गायों को लेकर अपने गांव जा रहा था. रास्ते मे बहरोड़ में भीड़ ने उन्हें रोककर गोतस्करी के शक में मारपीट की जिसमे पहलू खान गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.