24 दिन में दूसरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, लेकिन जनता परेशान

पूरे देश में बढ़ते फ्यूल के दामों को लेकर हुए विरोध के बाद आज पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई है. 

24 दिन में दूसरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, लेकिन जनता परेशान
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: पूरे देश में बढ़ते फ्यूल के दामों को लेकर हुए विरोध के बाद आज पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई है. यह 24 दिन में दूसरी बार है जब पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रखकर राहत देने का काम किया गया है. आज पेट्रोल और डीजल कल के भाव पर ही बिक रहा है.

ये भी पढ़ें: टिड्डियों से निपटने के लिए केंद्र की तैयारी पूरी, हैलीकॉप्टर से होगा दवा का छिड़काव

राजधानी में पेट्रोल के दाम 87.57 पैसे प्रतिलीटर और डीजल के दाम 81.32 रुपये प्रतिलीटर है. पिछले तीन सप्ताह में पेट्रोल 9.73 रुपये और डीजल 10.99 रुपये महंगा हुआ है. लगातार 7 जून से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को राजधानी जयपुर सहित पूरे देश के कोने-कोने में प्रदर्शन हुआ.

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे गए. कोई ऊंट गाड़ी में बैठकर प्रदर्शन करने पहुंचा तो कोई साइकिल से. आज इसका असर देखने को भी मिला की पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, लेकिन ये बढ़ोतरी नहीं करना आम उपभोक्ताओं को राहत देने वाला नही हैं. क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत ज्यादा हैं. सरकारों को वैट और एक्साइज ड्यूटी घटाकर राहत देनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पायलट ने लताड़ा