उदयपुर को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने का प्लान तैयार, ये होंगे बदलाव

ट्रैफिक की समस्या से जूझते उदयपुरवासियों के लिए नगर निगम एक नया प्लान लेकर आया है. 

उदयपुर को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने का प्लान तैयार, ये होंगे बदलाव
दूनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार लेकसिटी की सुंदरता में ट्रैफिर जाम एक बदनुमा दाग सा है.

अविनाश जगनावत, उदयपुर: ट्रैफिक की समस्या से जूझते उदयपुरवासियों के लिए नगर निगम एक नया प्लान लेकर आया है. इससे स्थानीय लोगों के साथ ही उदयपुर घूमने आने वाले देशी-विदेशी सैलानियों को भी राहत मिलेगी.

उदयपुर की बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर निगम ने काम करना शुरू कर दिया है. नगर निगम ने पहले रेलवे स्टेशन से कोर्ट चौराहे तक ऐलिवेटेड रोड बनाने का प्लान तैयार किया गया था, लेकिन विरोध के चलते यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया. ऐसे में अब देहली गेट चौराहे और भट्टा चौराहे पर दो छोटे-छोटे एलिवेटेड रोड बनाने की तैयारी की है, जिससे इन चौराहो पर यातायात का दबाव कम किया जा सके.

यही नहीं उदयपुर नगर निगम ने जिला कोर्ट के अंदर भी यातायात व्यवस्था को सरल बनाने  का प्लान तैयार किया है, जिसके तहत चांदपोल पुलिया से अम्बापोल तक नई पुलिया का निर्माण किया जाएगा, जिससे चांदपोल इलाके में लगने वाले जाम से लोगों को निजाद दिलाई जा सके. 

दूनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार लेकसिटी की सुंदरता में ट्रैफिर जाम एक बदनुमा दाग सा है. हर साल हजारों की संख्या में देशी-विदेशी सैलानी यहां आते हैं. ऐसे में अगर यातायात व्यवस्था को सुधाराने में निगम का प्लान सक्सेस होता है तो शहरवासियों के साथ यहा सैलानियों को भी बड़ी राहत मिलेगी.