close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: महारानी कॉलेज की मनाई गई प्लेटिनम जुबली समारोह, पूर्ववर्ती छात्रों ने लिया भाग

इस दौरान कॉलेज की भूतपूर्व विद्यार्थियों ने गोरबंद सहित राजस्थानी गीतों पर नृत्य किया.

जयपुर: महारानी कॉलेज की मनाई गई प्लेटिनम जुबली समारोह, पूर्ववर्ती छात्रों ने लिया भाग
इस दौरान कई छात्रों को सम्मानित भी किया गया. (फोटो साभार: facebook.com)

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय के महारानी कॉलेज के स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर गुरुवार को प्लेटिनम जुबली समारोह मनाई गई. कार्यक्रम के दौरान कॉलेज की छात्राओं के साथ ही भूतपूर्व छात्र और छात्राओं ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी थे. वहीं विशिष्ट अतिथि मंत्री ममता भूपेश थीं. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति आरके कोठारी ने की. 

कार्यक्रम की शुरूआत में कॉलेज की भूतपूर्व छात्राओं ने जमकर समा बांधा. इस दौरान कॉलेज की भूतपूर्व विद्यार्थियों ने गोरबंद सहित राजस्थानी गीतों पर नृत्य किया. इसके साथ ही कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी.

लाइव टीवी देखें-:

समारोह में कॉलेज से पास आउट प्रतिभावान छात्राओं को सम्मानित भी किया गया. समारोह से पहले उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और मंत्री ममता भूपेश द्वारा कॉलेज परिसर में पौधारोपण किया. 

कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि कॉलेज के स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने पर कॉलेज की ओर से पूरे साल तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. जिसकी शुरूआत गुरुवार को स्थापना दिवस समारोह से की गई.